ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तो इस वजह से श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली को सलेक्टर्स देंगे ब्रेक !

तो इस वजह से श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली को सलेक्टर्स देंगे ब्रेक !

सोमवार को राष्ट्रीय चयन समिति एक नहीं बल्कि चार टीमों का ऐलान करने जा रही है।

Reported by: Bhasha [Updated:26 Nov 2017, 5:51 PM IST]
virat kohli- Khabar IndiaTV
virat kohli

नागपुर: राष्ट्रीय चयनकर्ता कल जब भारतीय टीम का चयन करने के लिए बैठक करेंगे तो कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सिरीज़ के दूसरे हिस्से से आराम दिया जाएगा। जबकि दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सिरीज़ के लिए यार्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अतिरिक्त गेंदबाज के स्थान के लिए दावा पेश करेंगे। 

राष्ट्रीय चयन समिति कल चार अलग अलग टीमों की घोषणा करेगी। इसमें से एक टीम श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए होगी जबकि इसके बाद होने वाली एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय सिरीज़ के लिए भी टीम चुनी जाएगी। हालांकि सभी की नजरें दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सिरीज़ की टीम पर टिकी होंगी। 

आईपीएल से लगातार क्रिकेट खेल रहे कोहली को दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला (तीन वनडे और तीन टी20) से आराम दिया जाएगा और इस दौरान रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है। 

इसके अलावा अगर कोहली दो दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ नयी दिल्ली में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट से भी बाहर रहने का फैसला करते हैं तो अजिंक्य रहाणे उस मैच में टीम की अगुआई करेंगे। हालांकि कल चयन समिति की बैठक के दौरान सभी की नजरें दक्षिण अफ्रीका दौरे की टीम पर होगी विदेशों में किसी शीर्ष टीम के खिलाफ कोहली की टीम की यह पहली बड़ी परीक्षा होगी। 

उम्मीद की जा रही है कि भारत दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 17 सदस्यीय टीम के साथ जाएगा और मुख्य फैसला यह होगा कि भारत चार मुख्य तेज गेंदबाजों और तीन विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ जाए या फिर पांच विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ। सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निश्चित तौर पर अतिरिक्त तेज गेंदबाज के स्थान के दावेदार होंगे जबकि भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा का चुना जाना लगभग तय है। एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति हालांकि कुछ अलग करना चाहती है तो दिल्ली के नवदीप सैनी छिपा रुस्तम साबित हो सकते हैं। 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड