Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोहली दे रहे हैं गावस्कर के उस 45 साल पुराने रिकॉर्ड पर दस्तक जिसके करीब सचिन फटक भी न पाए थे

रिकॉर्ड्स और विराट कोहली अब एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं। कोहली लगभग हर सिरीज़ में कोई न कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं। जिस तरह से उनका बल्ला रन उगल रहा है उसे देखते

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 07, 2016 11:47 IST
Virat Kohli, Sunil Gavaskar, Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Virat Kohli, Sunil Gavaskar, Sachin Tendulkar

रिकॉर्ड्स और विराट कोहली अब एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं। कोहली लगभग हर सिरीज़ में कोई न कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं। जिस तरह से उनका बल्ला रन उगल रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर कोई महान सचिन तेंदुलकर हों और सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड्स तोड़ने की कोई क्षमता रखता है, तो वह है विराट। विराट जब इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में उतरेंगे, तो उनके निशाने पर होगा सुनील गावसकर का एक 45 साल पुराना रिकॉर्ड जिसे अब तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। सचिन तेंदुलकर तो इसके करीब भी नहीं पहुंच पाए थे।

गावस्कर ने 1970-71 में अपनी पहली ही सिरीज़ में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। और ये रिकॉर्ड कोई और टीम नहीं बल्कि वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ बनाया था। उन्होंने धुरंधर वेस्टइंडियन बॉलरों के खिलाफ उन्हीं की धरती पर 774 रन ठोककर क्रिकेट जगत में सनसनी फ़ैला दी थी।

विराट मौजूदा सिरीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 101.25 की औसत से 405 रन बना चुके हैं। उन्होंने एक सेंचुरी और दो अर्धशतक लगाए हैं। गावस्कर से आगे निकलने के लिए उन्हें अभी 370 रनों की दरकार है जबकि दो टेस्ट मैच बाकी हैं यानी चार पारियां हैं उनके पास। पहला मैच गुरुवार (8 दिसंबर) से मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का अंतिम मैच 16 दिसंबर से चेन्नई में होगा। कोहली को ये रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बड़ी पारियां खेलनी होंगी लेकिन जिस अंदाज में वह इन दिनों खेल रहे हैं, उससे यह नामुमकिन भी नहीं लगता।

आगे पढ़े कैसे बनाए गावस्कर ने दो बार 700 से अधिक रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement