Friday, April 26, 2024
Advertisement

विराट को समझने की जरूरत है कि कोच कैसे काम करते हैं: सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच सलाहकार समिति (CAC) सदस्य सौरव गांगुली ने यह कहते हुए विराट कोहली को स्पष्ट संदेश भेजा कि कोच कैसे काम करते हैं, भारतीय कप्तान को इस बात को समझने की जरूरत है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 10, 2017 19:34 IST
Sourav Ganguly | AP File Photo- India TV Hindi
Sourav Ganguly | AP File Photo

मुंबई: पूर्व भारतीय कप्तान और कोच सलाहकार समिति (CAC) सदस्य सौरव गांगुली ने यह कहते हुए विराट कोहली को स्पष्ट संदेश भेजा कि कोच कैसे काम करते हैं, भारतीय कप्तान को इस बात को समझने की जरूरत है। कोहली से मनमुटाव के बाद अनिल कुंबले ने पद से इस्तीफा दे दिया। 3 सदस्यीय CAC में गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण मौजूद हैं। समिति ने इंटरव्यू के पूरा करने के बावजूद अगले भारतीय कोच की नियुक्ति को रोक दिया है।

गांगुली ने कहा, ‘कोच कैसे काम करते हैं, विराट को यह समझने की जरूरत है। साथ ही आपको कोहली को श्रेय देना होगा कि वह कोच चयन प्रक्रिया से दूर रहे। जब वह वेस्टइंडीज से वापस आएंगे तो हम उनसे बात करेंगे।’ गांगुली ने कहा कि वे भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित में फैसले लेंगे। उन्होंने कहा, ‘प्रक्रिया पूरी हो गई है। सारे प्रस्तुतिकरण शानदार थे। हम सिर्फ उन लोगों से बात करना चाहते हैं जो अहमियत रखते हैं। हम सबकी राय एक जैसी होनी चाहिए। जो भी आएगा, उसे 2019 विश्व कप तक होना चाहिए। और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि 6 महीने तक राय में मतभेद नहीं हों।’ 

चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान बैठकों में कोहली से बातचीत में ली गई राय के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, ‘वह बिलकुल अलग पहलू था। जैसा कि मैंने कहा कि वह इस पूरी प्रक्रिया से दूर रहा। हम सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम भारतीय क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव फैसला करें। कोच, कप्तान और खिलाड़ी ही भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाएंगे। कोच के चयन के बाद CAC का काम खत्म हो जाएगा।’ गांगुली ने संकेत दिया कि कोच का चयन श्रीलंका दौरे से पहले कर लिया जाएगा। श्रीलंका दौरे पर पहला टेस्ट 26 जुलाई से खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement