Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोहली-अनुष्का के पहले भी क्रिकेट और बॉलीवुड के बीच हुई हैं पार्टनरशिप्स

भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड फिल्मों को लेकर ज़बरदस्त जुनून है. ये भी इत्तफ़ाक है कि ग्लैमर की इन दो दुनियां के बीच हमेशा से गहरा संबंध रहा है यानी क्रिकेटर और एक्ट्रेस के बीच इश्क़ चला और फिर दोनों ने घर बसाया.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 12, 2017 15:50 IST
kohli, anushka- India TV Hindi
kohli, anushka

टीम इंडिया के कप्तान और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सोमवार को इटली में एक दूसरे को जीवनसाथी बना लिया. भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड फिल्मों को लेकर ज़बरदस्त जुनून है. दोनों ही फ़ील्ड के लोग जनता के स्टार होते हैं. ये भी इत्तफ़ाक है कि ग्लैमर की इन दो दुनियां के बीच हमेशा से गहरा संबंध रहा है यानी क्रिकेटर और एक्ट्रेस के बीच इश्क़ चला और फिर दोनों ने घर बसाया. कोहली और अनुष्का की शादी इसी परंपरा का हिस्सा है. इनके पहले भी क्रिकेटर और बॉलीवुड एक्ट्रेस के बीच शादियां हो चुकी हैं.

1. पटौदी-शर्मीला

Pataudi, Sharmila

Pataudi, Sharmila

इंडिया के सबसे युवा कप्तान नवाब मंसूर अली ख़ान पटौदी और अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर पहली क्रिकेट और बॉलीवुड की पहली पार्टनरशिप थी. दोनों के इश्क़ के चर्चे ख़ूब हुए थे और आख़िरकार दोनों ने दिसंबर 1969 में शादी की. बॉलीवुड के सफल अभिनेता सैफ़ अली ख़ान इनके ही बेटे हैं. इन दोनों की शादी क्रिकेट और बॉलीवुड जगत के बीच की सबसे कामयाब शादी मानी जाती है. पटौदी का 2011 में निधन हो चुका है.

2. अज़हर और संगीता 

Mohammad-Azharuddin-Sangeeta-Bijlani

Mohammad-Azharuddin-Sangeeta-Bijlani

इस कड़ी में अगला नाम आता है संगीता बिजलानी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अज़हरुद्दीन का. अज़हर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद 1996 में फिल्म अभिनेत्री संगीता से शादी की थी हालंकि 14 साल के बाद दोनों 2010 में अलग हो गए.

3. मोहसिन ख़ान और रीना रॉय 

Mohsin, Reena-Roy

Mohsin, Reena-Roy

अपने समय की सफल अभिनेत्री रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन ख़ान से शादी रचाई थी. शादी की ख़ातिर उन्होंने अपना करियर भी छोड़ दिया था लेकिन कुछ साल बाद शादी टूट गई और रीना वापस बॉलीवुड आ गईं.

4.  विव रिचडर्स और नीना

Neena-Gupta, Vivian-Richards

Neena-Gupta, Vivian-Richards

क्रिकेट और बॉलीवुड के मिलन का सबसे विवादित जोड़ा नीना गुप्ता और वेस्ट इंडीज़ के पूर्व कप्तान विवियन रिचडर्स का रहा है. विवादित इसलिए कि दोनों ने शादी कभी नहीं की लेकिन एक बच्ची के मां-बाप ज़रुर बने. बेटी का नाम मसाबा गुप्ता है. विव ने कई सालों के बाद माना था कि मसाबा उन्हीं की बेटी हैं.

5. हरभजन और गीता

harbbhajan-singh-geeta-basra

harbbhajan-singh-geeta-basra

कई फिल्मों में काम कर चुकीं गीता बसरा और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह शुरुआत में दोस्त थे। बाद में दोनों ने 29 अक्टूबर 2015 को शादी कर ली थी। पिछले साल 27 जुलाई को दोनों की हिनाया नाम की बेटी हुई है.

6. युवराज और हेज़ल

yuvraj-hazel

yuvraj-hazel

इस कड़ी में अगला नाम हेज़ल कीच व युवराज सिंह का आता है. दोनों ने पिछले साल 30 नवंबर को चंडीगढ़ में शादी रचाई थी. हेजल फिल्म बॉडीगार्ड में नजर आई थीं.

7. ज़हीर और सागरिका 

zaheer, sagrika

zaheer, sagrika

काफी समय से रिलेशन में रहने के बाद आख़िरकार सागारिका घाटगे और टीम इंडिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान ने हाल ही में 23 नवंबर को कोर्ट मैरिज की है. फिलहाल दोनों मालदीव में हनीमून मना रहे हैं.

8. विराट और अनुष्का

Anushka, kohli

Anushka, kohli

विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में अपनी इस दोस्ती को एक नया नाम दे दिया और दोनों सात जन्मों के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement