Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज़ विनय कुमार की मुंबई के ख़िलाफ़ हैट्रिक

टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज़ विनय कुमार की मुंबई के ख़िलाफ़ हैट्रिक

कर्नाटक के तेज़ गेंदबाज़ विनय कुमार ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में मुंबई के खिलाफ लगातार तीन गेंदो पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक लगाई

Written by: India TV Sports Desk [Published on:07 Dec 2017, 7:16 PM IST]
Vinay Kumar- Khabar IndiaTV
Vinay Kumar

कर्नाटक के तेज़ गेंदबाज़ विनय कुमार ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में मुंबई के खिलाफ लगातार तीन गेंदो पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक लगाई. टीम इंडिया से बाहर चल रहे विनय कुमार ने ये हैट्रिक दो अलग-अलग ओवरों में पूरी की। उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर पृथ्वी शॉ को आउट किया। इसके बाद अगले ओवर की पहली दो गेंदों पर जय बिस्टा और आकाश पारकर को आउट किया। यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में विनय की दूसरी हैट्रिक है। इसके साथ ही वह अनिल कुंबले के बाद कर्नाटक के लिए 2 हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा वह रणजी ट्रॉफी नॉकआउट में हैट्रिक लेने वाले छठवें गेंदबाज भी बन गए हैं।

विनय कुमार इस टूर्नामेंट में कर्नाटक टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। विनय के आगे मुंबई की टीम ने घुटने टेक दिए. कर्नाटक ने मुंबई के 22 रनों पर ही 4 विकेट झटक लिये। ये चारों विकेट विनय कुमार के खाते में आए। विनय ने 5 ओवरों में 2 मेडन फेंकते हुए 6 रन देकर 4 विकेट झटके। 33 साल के विनय कुमार ने मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (2 रन) को कैच करवाकर पवेलियन भेजा। इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने ओपनर जय गोकुल बिस्टा (1 रन) का विकेट लिया। दोनों कैच स्लिप पर करुण नायर ने लपके। विनय ने अगली ही गेंद पर आकाश पारकर (0) को एलबीडब्लू कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

आपको बता दें कि विनय कुमार की यह हैट्रिक रणजी ट्रॉफी के इतिहास की 75वीं हैट्रिक है। साथ ही मौजूदा रणजी सीजन (2017/18) की यह पहली हैट्रिक है।

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड