1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एक नवंबर को आशीष नेहरा कहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा, न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेलेंगे करिअर का आख़िरी मैच

एक नवंबर को आशीष नेहरा कहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा, न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेलेंगे करिअर का आख़िरी मैच

38 साल की उम्र में भी कमाल की फ़िटनेस के साथ ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने वाले तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा एक नवंबर को अपने घरेलू मैदान फ़ीरोज़शाह कोटला में अपना आख़िरी मैच खेलेंगे. ...

Written by: India TV Sports Desk [Updated:12 Oct 2017, 12:38 PM IST]
एक नवंबर को आशीष नेहरा कहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा, न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेलेंगे करिअर का आख़िरी मैच

38 साल की उम्र में भी कमाल की फ़िटनेस के साथ ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने वाले तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा एक नवंबर को अपने घरेलू मैदान फ़ीरोज़शाह कोटला में अपना आख़िरी मैच खेलेंगे. 1 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली टी20 मैच होना है. 

38 साल के नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं हालंकि चोट की वजह से वह टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. उन्होंने 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था. उसके बाद वनडे टीम में उन्होंने वापसी की लेकिन 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद उन्होंने एक भी वनडे मैच नहीं खेला.

आशीष नेहरा ने चोट से उबरने के बाद आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर क्रिकेट के सबसे छोटे फ़ॉर्मेट टी-20 में वापसी की और तब से वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलते रहे हैं. उनका भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ था लेकिन ऑस्ट्रेलिया सिरीज़ में उन्होंने वापसी की है.

आशीष नेहरा भारत के लिए 2016 वर्ल्ड टी20 में भी खेले थे. चोटिल होने के बाद एक बार फिर से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सिरीज में भारतीय टीम में हैं हालंकि अभी कोई मैच खेला नही है. माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज़ के बाद न्यजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सिरीज़ का पहला मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच होगा.

You May Like