Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2017:भुवनेश्वर से पर्पल कैप नहीं छीन सके उनादकट

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के पास सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार को पछाड़कर आईपीएल के 10वें संस्करण में सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने का मौका था लेकिन वह तमाम प्रयासों के बावजूद चूक गए

IANS IANS
Updated on: May 22, 2017 10:12 IST
Jaidev- India TV Hindi
Jaidev

हैदराबाद: राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के पास सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार को पछाड़कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने का मौका था लेकिन वह तमाम प्रयासों के बावजूद दो विकेट के अंतर से चूक गए। 

आईपीएल के इस संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट भुवनेश्वर के नाम हैं। वह 14 मैचों में 26 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने पास रखने में सफल रहे। वहीं उनादकट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहें। उन्होंने 12 मैचों में 24 विकेट लिए। 

मुंबई इंडियंस और पुणे की टीमें रविवार को जब खिताबी भिडं़त में आमने-सामने थीं तब उनादकट के पास भुवनेश्वर को पछाड़ने का मौका था। अगर वह चार विकेट लेते तो वह भुवनेश्वर की बराबरी पर आते जबकि पांच विकेट उन्हें भुवनेश्वर से आगे ले जाते लेकिन वह दो विकेट ही ले सके।

फाइनल में पुणे को एक रन से हराकर तीसरी हार यह खिताब जीतने वाली मुंबई के दो गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह ने 15 मैचों में 20 विकेट लिए हैं। वह तालिका में तीसरे स्थान पर हैं जबकि मिशेल मैक्लेघन 14 मैचों में 19 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement