1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: चौथे वनडे में इस भारतीय गेंदबाज ने पूरा किया विकेटों का शतक

VIDEO: चौथे वनडे में इस भारतीय गेंदबाज ने पूरा किया विकेटों का शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में टीम इंडिया को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मैच में सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने वाले उमेश यादव ने वनडे क्रिकेट में अपना विकेटों का शतक पूरा किया।

Written by: Shradha Bagdwal [Published on:29 Sep 2017, 1:36 PM IST]
VIDEO: चौथे वनडे में इस भारतीय गेंदबाज ने पूरा किया विकेटों का शतक

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में टीम इंडिया को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मैच में सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने वाले उमेश यादव ने वनडे क्रिकेट में अपना विकेटों का शतक पूरा किया। उमेश ने इस मैच में 10 ओवर में 71 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उमेश ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का विकेट लेकर ये उपल्बधि हासिल की। अब उनके नाम वनडे क्रिकेट में 71 मैचों में 102 विकेट हो गए हैं।

उमेश ने इस मैच में शतक की ओवर बढ़ रहे एरॉन फिंच को 94 रन के निजी स्कोर पर आउट कर अपना पहला शिकार बनाया। उसके बाद उन्होंने कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ को भी जल्द ही चलता कर दिया। उमेश ने ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर की कमरतोड़ कर रख दी और सेट हो चुके बल्लेबाज ट्रेविस हेड और पीटर हैंडस्कोब को आउट कर 350 के स्कोर की ओर बढ़ रही ऑस्ट्रेलियाई पारी को 334 रन पर समेटने में अहम योगदान दिया ।

गौरतलब है कि 71वें वनडे मैच में 100 विकेट लेकर उमेश ये कारनामा करने वाले 18वें भारतीय गेंदबाज बने। हालांकि, सबसे कम मैचों में ये उपलब्धि करने के मामले में उमेश छठे नंबर पर हैं। भारत के लिए सबसे कम मैचों में 100 विकेट का रिकॉर्ड इरफान पठान के नाम है। उन्होंने 59 वनडे मैचों में 100 विकेट लिए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर जहीर खान (65), तीसरे नंबर पर अजित अगरकर (67), चौथे नंबर पर जवागल श्रीनाथ (68) और पांचवे नंबर पर ईशांत शर्मा (70) हैं।

उमेश यादव की इस उपल्बधि पर आईसीसी ने भी बांग्लादेश के खिलाफ उमेश का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन वाला वाला वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है।

चौथे वनडे मैच में उमेश की गेंदबाजी का वीडियो देखें:

That moment when you take your 💯 ODI wicket - @umeshyaadav #INDvAUS

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

You May Like