1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. CONTROVERSY: कोहली की चोट, स्मिथ का मज़ाक, कितना सच, कितना झूठ

CONTROVERSY: कोहली की चोट, स्मिथ का मज़ाक, कितना सच, कितना झूठ

भारत और ऑस्टेरेलिया के बीच टेस्ट सिरीज़ खेल की बजाय खेल के दौरान हुए विवादों के लिए ज़्यादा याद की जाएगी। बेंगलुरु टेस्ट में DRS को लेकर स्मिथ विवाद में घिरे थे। मामला रफ़ादफ़ा हो

India TV Sports Desk [Published on:20 Mar 2017, 1:14 PM IST]
CONTROVERSY: कोहली की चोट, स्मिथ का मज़ाक, कितना सच, कितना झूठ

भारत और ऑस्टेरेलिया के बीच टेस्ट सिरीज़ खेल की बजाय खेल के दौरान हुए विवादों के लिए ज़्यादा याद की जाएगी। बेंगलुरु टेस्ट में DRS को लेकर स्मिथ विवाद में घिरे थे। मामला रफ़ादफ़ा हो गया लेकिन रांची टेस्ट में एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया और इस बार भी इसके केंद्र में हैं स्मिथ। 

दरअसल पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान कोहली फ़ील्डिंग करते हुए घायल हो गए थे। उनके कंघे में चोट लग गई थी। कोहली की जब बैटिंग करने आए तो सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। स्लिप में स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा और इतना बड़ा विकेट मिलने की खुशी में जश्न मनने लगा और तभी विवाद ने जन्म ले लिया। कमेंटेटर्स ने कहा कि स्मिथ ने अपना कंधा छूकर कोहली का मज़ाक उड़ाया जो इस सिरीज़ में बल्ले से लगातार फ़्लॉप हो रहे हैं।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में हंगामा मचा और ज़्यादातर ने माना कि स्मिथ ने वाकई कोहली के आउट होने के बाद उनका मज़ाक उड़ाया। रिप्ले में भी लगता है कि कोहली के आउट होने के बाद स्मिथ ने अपने हाथ से अपना कंधा पकड़ा मानो वह कोहली का मज़ाक उड़ा रहे हों। लेकिन ग़ौर से देखने पर पता चलता है कि दरअसल कंधे पर हाथ स्मिथ का नहीं बल्कि पीटर हैंड्कॉंब का है जो जश्न मनाते हुए स्मिथ को गले लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर आए फोटो में साफ ज़ाहिर है कि हाथ हैंडसकॉंब का है और बॉल स्मिथ के हाथ में तब भी है।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने स्मिथ और मैक्सवेल के एक्शन को “निराशाजनक” बताया। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “इन खिलाड़ियों के बीच नोंकझोंक का पुराना इतिहास रहा है लेकिन स्मिथ किसी घायल खिलाड़ी का मज़ाक उड़ाकर अपनी टीम के लिए क्या उदाहरण पेश कर रहे हैं''?

आकाश चोपड़ा ने कहा कि खिलाड़ी खेल के राजदूत होते हैं और दोनों टीमों को चल रहे विवाद की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिये लेकिन लेकिन कोहली का मज़ाक उड़ाना टीक नही है। “ऐसा नही है कि भारतीय खिलाड़ियों ने पहले ऐसा नही किया है। मुझे याद है शिखर धवन ने भी सैन वॉटसन का मज़ाक उड़ाया था।
 

You May Like

Write a comment

Promoted Content