1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शोएब अख़्तर, ब्रेट ली को धुना लेकिन इस गेंदबाज़ से थरथर कांपे सहवाग

शोएब अख़्तर, ब्रेट ली को धुना लेकिन इस गेंदबाज़ से थरथर कांपे सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़, निर्भीक और तूफ़ानी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग के लिए गेंदबाज़ सिर्फ कुटाई के लिए बने है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सहवाग भी एक बॉलर से ख़ौफ़ खाते थे और ये गेंदबाज़ कोई फ़ास्ट बॉलर नहीं बल्कि एक...

Written by: India TV Sports Desk [Updated:12 Oct 2017, 3:22 PM IST]
शोएब अख़्तर, ब्रेट ली को धुना लेकिन इस गेंदबाज़ से थरथर कांपे सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़, निर्भीक और तूफ़ानी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग के लिए गेंदबाज़ सिर्फ कुटाई के लिए बने है और यही वजह है कि जब वह बल्लेबाज़ी के लिए आते थे तो बड़े-बड़े गेंदबाज़ अपनी लाइन लेंथ भूल बैठते थे. सहवाग ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे टी-20 मैच के दौरान कमेंट्री बॉक्स में वीवीएस लक्ष्मण के एक सवाल पर कहा था कि आप कोई भी रणनीति बना लो, मुझे रोक नहीं सकते.

सहवाग के दौर में पाकिस्तान के रावपिंडी एक्सप्रेस यानी शोएब अख़्तर और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली बल्लेबाज़ों में अपनी रफ़्तार से ख़ौफ़ पैदा कर देते थे लेकिन वीरु ने इनको भी नहीं छोड़ा और इनकी भी धज्जियां उड़ाईं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सहवाग जैसा ज़िंदादिल और जांबाज़ बल्लेबाज़ भी एक बॉलर से ख़ौफ़ खाता था और ये गेंदबाज़ कोई फ़ास्ट बॉलर नहीं बल्कि एक स्पिनर था.

Muttiah Muralitharan

इंडिया टीवी के कार्यक्रम क्रिकेट की बात में सहवाग ने बताया कि उन्हें श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन से बहुत डर लगता था. सहवाग ने कहा कि मुरलीधरन के सामने बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होता था. सहवाग ने माना कि यूं तो उन्हें किसी गेंदबाज़ से डर नहीं लगता था, लेकिन मुरलीधरन का बॉलिंग और चेहरे के हाव-भाव ख़ौफ़ पैदा कर देते थे. वह अक्सर ‘दूसरा’ फेंकते थे, जिसे खेलना बहुत मुश्किल होता था.

अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर सहवाग भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक हैं. इतना ही नहीं वनडे में भी वह दोहरा शतक लगाने का कमाल भी कर चुके हैं.

You May Like