Friday, April 26, 2024
Advertisement

टेस्ट सिरीज़ हुई बीती बात, IPL में भाईचारे के साथ खेलेंगे: स्मिथ

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और धर्मशाला में चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अंजिक्य रहाणे ने आज यहां एक स्वर में कहा कि टेस्ट श्रृंखला के दौरान दोनों टीमों

Bhasha Bhasha
Published on: March 30, 2017 15:46 IST
Smith, Rahane- India TV Hindi
Smith, Rahane

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और धर्मशाला में चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अंजिक्य रहाणे ने आज यहां एक स्वर में कहा कि टेस्ट श्रृंखला के दौरान दोनों टीमों के बीच चली तनातनी पांच अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान नहीं दिखायी देगी जिसमें ये दोनों खिलाड़ी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। 

स्मिथ और रहाणे आईपीएल के दसवें सत्र के लिये पुणे की टीम की तैयारियों के सिलसिले में बात करने के लिये एक मंच पर थे लेकिन इस बीच उनसे हाल में समाप्त हुई चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान दोनों टीमों के खिलाडि़यों के कड़वे संबंधों के बारे में ही सवाल किये गये। स्मिथ ने श्रृंखला समाप्त होने के बाद इस दौरान अपने व्यवहार के लिये माफी भी मांगी थी। भारत ने यह श्रृंखला 2-1 से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने नाम की थी। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रृंखला समाप्त होने के बाद कहा था कि अब आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को वह अपना दोस्त नहीं मानते लेकिन आज उन्होंने स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने केवल दो खिलाडि़यों के संबंध में यह बात की थी। 

स्मिथ से पूछा गया कि क्या इन दो खिलाडि़यों में वह खुद को भी शामिल मानते हैं, उन्होंने कहा, पक्के तौर पर नहीं कह सकता। यह सवाल विराट से किया जाना चाहिए। श्रृंखला समाप्त हो चुकी है। भारत ने उसमें अच्छा प्रदर्शन किया और वह 2-1 से जीता। अब मैं इस आईपीएल टीम की अगुवाई कर रहा हूं। श्रृंखला खत्म हो गयी है और यह टूर्नामेंट शुरू हो चुका है। हमारा ध्यान अब आईपीएल पर है। 

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के भी कप्तान स्मिथ से पूछा गया कि श्रृंखला समाप्त होने के बाद उन्होंने माफी क्यों मांगी जबकि भारतीय टीम की तरफ से ऐसे प्रयास नहीं किये गये, उन्होंने कहा, मैच के बाद मेरी सोच स्पष्ट थी। सिरीज खत्म हो चुकी है और अब सभी का ध्यान आईपीएल पर है। 

स्मिथ ने कहा, यह बहुत अच्छा है कि आईपीएल में कई देशों के खिलाड़ी भाग लेते हैं और हम सब मिलकर खेलेंगे। हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं और इससे मेरा काम आसान हो जाता है। 

रहाणे ने भी कहा कि टेस्ट श्रृंखला अब बीती बात है और उनका ध्यान पूरी तरह से आईपीएल पर है। उन्होंने कहा, मैंने हमेशा से विश्वास की वर्तमान में जीना चाहिए। मैदान में जो हुआ वह मैदान पर रहता है। वह मैदान से अभी हमारा फोकस आईपीएल पर है। बहुत अच्छी सीरीज रही और दोनों टीमों ने बहुत अच्छी क्रिकेट खेली। आस्ट्रेलिया को भी श्रेय जाता है। उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। 

रहाणे ने कहा, यहां पर हम एक टीम में खेल रहे हैं और एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं और एक दूसरे के साथ खेले भी हैं। यहां पर हमारा फोकस इस पर रहेगा कि टीम आईपीइएल में कैसे अच्छा प्रदर्शन करे। 

धर्मशाला में चौथे टेस्ट मैच के बाद स्मिथ ने रहाणे को बीयर की पेशकश की थी। इस भारतीय बल्लेबाज से पूछा गया कि क्या उन्होंने इसे स्वीकार किया, रहाणे ने कहा, हम ड्रेसिंग रूम में मिले थे और हम एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते हैं। हमने पूरे सत्र में अच्छी क्रिकेट खेली थी। मैंने उस क्षण का लुत्फ उठाया था और हम हां हम ड्रेसिंग रूम में मिले थे। 

पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका ने भी उम्मीद जतायी कि टेस्ट श्रृंखला के दौरान चली तनातनी का असर आईपीएल में नहीं दिखेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement