ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, इस विकेटकीपर की हुई वापसी

साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, इस विकेटकीपर की हुई वापसी

साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम के साथ-साथ श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भी टीम इंडिया की घोषणा की गई...

Written by: Khabarindiatv.com [Published on:04 Dec 2017, 8:26 PM IST]
Team India | AP Photo- Khabar IndiaTV
Team India | AP Photo

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। सोमवार की शाम को ट्वीट कर BCCI ने टीम के बारे में जानकारी दी। टेस्ट टीम में जहां विकेटकीपर पार्थिव पटेल की वापसी हुई है वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है। साउथ अफ्रीका के दौरे पर टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे।

Parthiv Patel | AP Photo

पार्थिव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल दिसंबर में खेला था। (AP Photo)

गौरतलब है कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगी। इसके लिए BCCI ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में जहां जसप्रीत बुमराह को पहली बार मौका मिला है, तो विकेटकीपर पार्थिव पटेल की लगभग एक साल बाद वापसी हुई है। पार्थिव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल दिसंबर में खेला था। चैन्नई में खेले गए उस मैच में पारी की शुरुआत करते हुए पार्थिव ने 71 रन बनाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की बात की जाए तो नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट कोहली श्रीलंका के खिलाव वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है। IPL में गुजरात लायंस की टीम में खेलने वाले तेज गेंदबाज बासिल थम्पी को श्री लंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। उनके अलावा दीपक हुड्डा, जयदेव उनादकत और वॉशिंगटन सुंदर भी टी20 टीम का हिस्सा हैं।

भारत 20 दिसंबर को कटक में 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 खेलेगा। दूसरा मैच 22 को इंदौर में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच 24 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम 10 दिसंबर से श्री लंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंदर चहल, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकत।

SA दौरे के लिए टेस्ट टीम:
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋद्धिमाना साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड