Thursday, April 18, 2024
Advertisement

INDIAvsPakistan: माही सेना से फिर हारा पाकिस्तान, टीम इंडिया की 6 विकेट से जीत

कोलकाता में रुक-रुक कर हो रही बारिश अब थम चुकी है। कवर्स हटाए जा रहे हैं, जानकारी के मुताबिक ओवरों में कटौती नहीं की जाएगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 20, 2016 12:28 IST
india wins- India TV Hindi
india wins

कोलकाता: बड़े मैच के खिलाड़ी विराट कोहली (नाबाद 55) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को 18 ओवरों तक सीमित किए गए मैच में पांच विकेट पर 118 रनों पर सीमित किया और फिर 15.5 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। बारिश के कारण इस मैच को 18-18 ओवरों तक सीमित किया गया था।

भारत के लिए कोहली ने सबसे अधिक रन बनाए जबकि युवराज सिंह ने 24 रनों का योगदान दिया। रोहित शर्मा के बल्ले से 10 रन निकले जबकि शिखर धवन छह रन बना सके। सुरेश रैना का खात नहीं खुला। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 13 रन बनाए। रोहित का विकेट 14 के कुल योग पर गिरा था जबकि धवन 23 रन पर पवेलियन लौटे थे। रैना को मोहम्मद समी ने इसी योग पर आउट किया था।

भारत बेहद दबाव में था लेकिन इसके बाद मैन ऑफ द मैच चुने गए कोहली ने युवराज के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी कर भारत की न सिर्फ मैच में वापसी कराई बल्कि उसे जीत तक भी ले गए। युवराज का विकेट 84 के कुल योग पर गिरा। युवराज ने 23 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद कोहलीने अपने कप्तान के साथ 35 रनों की नाबाद साझेदारी के साथ भारत को जीत दिला दी।

धौनी ने नौ गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया जबकि कोहली ने 37 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। कोहली ने टी-20 मैचों में 14वां अर्धशतक लगाया। वह अब इस फॉरमेट में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद समी ने दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को एक-एक विकेट मिला। यह आईसीसी विश्व कप के दो प्रारूपों (टी-20 और 50 ओवर) में भारत की पाकिस्तान पर 11वीं जीत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement