Friday, April 26, 2024
Advertisement

टी-20 एशिया कप: मिताली राज बनीं 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'

बैंकॉक: भारत की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इसके साथ ही मिताली को रविवार को खेले गए अंतिम मुकाबले

IANS IANS
Published on: December 04, 2016 17:04 IST
Mithali-Raj- India TV Hindi
Mithali-Raj

बैंकॉक: भारत की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इसके साथ ही मिताली को रविवार को खेले गए अंतिम मुकाबले में 'प्लेयर ऑफ दि मैच' के पुरस्कार से भी नवाजा गया। 

मिताली ने एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 73 रन बनाए थे। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 17 रनों से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। 

मिताली ने इस टूर्नामेंट में विभिन्न स्तर पर खेलते हुए कुल 220 रन बनाए। आईसीसी की टी-20 महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में मिताली पांचवे स्थान पर हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) महिलाओं की चैम्पियनशिप में इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच एक अगस्त से 31 अक्टूबर तक छठे दौर में खेले जाने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला को खेलने से भारत ने मना कर दिया था। 

इस कारण आईसीसी ने भारतीय टीम के खाते से सजा के तौर पर छह अंक कम कर दिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement