1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सुरेश रैना ने अभ्यास किया, लेकिन दूसरा वनडे नहीं खेलेंगे

सुरेश रैना ने अभ्यास किया, लेकिन दूसरा वनडे नहीं खेलेंगे

वायरल बुखार से उबर रहे सुरेश रैना मंगलवार नेट पर अभ्यास के लिये तो उतरे लेकिन मध्यक्रम का यह बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में नहीं खेलेगा।

Bhasha [Published on:19 Oct 2016, 7:28 AM IST]
सुरेश रैना ने अभ्यास किया, लेकिन दूसरा वनडे नहीं खेलेंगे

नयी दिल्ली: वायरल बुखार से उबर रहे सुरेश रैना मंगलवार नेट पर अभ्यास के लिये तो उतरे लेकिन मध्यक्रम का यह बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में नहीं खेलेगा। टीम प्रबंधन ने उन्हें फिटनेस हासिल करने के लिये और समय देने का फैसला किया है।

बुखार के कारण धर्मशाला में पहला वनडे नहीं खेलने वाले रैना उबरने के बाद फिट होकर टीम से जुड़ गये हैं। रैना ने आज करीब 45 मिनट तक नेट्स पर बल्लेबाजी अभ्यास भी किया। लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने पुष्टि की कि वह गुरूवार को यहां होने वाले दूसरे वनडे में खेलने के लिये शत प्रतिशत मैच फिट नहीं हैं।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘बीसीसीआई मेडिकल टीम ने पुष्टि की कि सुरेश रैना दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे, वह वायरल बुखार से उबर रहे हैं जिसके कारण धर्मशाला में पहला वनडे भी नहीं खेल सके थे।’ इसके अनुसार, ‘‘टीम प्रबंधन ने सुरेश रैना को उबरने के लिये और समय दिया है। टीम में उनकी जगह किसी को नहीं शामिल किया जायेगा।’

धर्मशाला मैच में केदार जाधव को अंतिम एकादश में रखा गया था और उन्होंने अपनी कामचलाउ आफ ब्रेक से दो विकेट भी लिये थे। नेट्स पर जाधव ने एक अन्य आफ स्पिनर जयंत यादव के साथ मिलकर रैना और धोनी दोनों के लिये लंबे समय तक आफ ब्रेक गेंदबाजी की। जाधव को रैना की अनुपस्थिति में पहले मैच में मौका मिला था लेकिन आज उन्होंने बायें हाथ के इस बल्लेबाज के लिये गेंदबाजी की। इसके अलावा टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्य राघवेंद्र, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और मुख्य कोच कुंबले ने भी उनको थ्रो डाइन से अभ्यास कराया।

धोनी ने नेट्स पर सबसे अधिक समय बिताया। उन्होंने धवल कुलकर्णी का भी काफी देर तक सामना किया और थ्रो डाउन पर पुल शाट का भी अभ्यास किया। इसके बाद उन्होंने स्पिनरों विशेषकर जयंत के सामने लगभग 25 मिनट तक बल्लेबाजी की। धोनी ने जयंत को खास क्षेत्ररक्षण के अनुरूप गेंदबाजी करने के लिये भी कहा।

फिरोजशाह कोटला में अभ्यास वैकल्पिक था तथा धोनी और रैना ने इसमें अधिक समय बिताया। जिन अन्य खिलाड़ियों ने इस सत्र में हिस्सा लिया उनमें अक्षर पटेल, जाधव, कुलकर्णी और जयंत शामिल थे। विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों ने विश्राम करने को तवज्जो दी।

You May Like