Friday, April 26, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के विकेटकीपर ने बनाया विश्व रिकार्ड

वेलिंगटन: इमरुल क़ैस स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में पांच शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के

IANS IANS
Published on: January 16, 2017 12:32 IST
Imrul- India TV Hindi
Imrul

वेलिंगटन: इमरुल क़ैस स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में पांच शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान किया। 

वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम के मुताबिक, सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहचाने जाने वाले क़ैस इस मैच में चोटिल विकेटकीपर मुश्फीकुर रहीम की जगह मैदान पर विकेटकीपिंग करने आए थे। 

उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पांच कैच लपके और वह ऐसा करने वाले पहले स्थानापन्न विकेटकीपर बन गए। 

उन्होंने इसके साथ ही बांग्लादेश की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर के रिकार्ड की बराबरी कर ली है। रहीम यह कारनामा दो बार कर चुके हैं। रहीम ने भारत के खिलाफ मीरपुर में 2010 में और श्रीलंका के खिलाफ 2013 में कोलंबो में यह कारनामा किया था। 

क़ैस ने जीत रावल, केन विलियमसन, कोलिन जे ग्रांडहोमे, बी.जे वॉटलिंग और फिर निल वेग्नर के कैच लपके थे। 

क़ैस ने इससे पहले 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ भी 120 ओवर विकेटकीपिंग की थी लेकिन कोई भी शिकार नहीं किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement