Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्टार ने 16347 करोड़ रुपये में हासिल किया आईपीएल का प्रसारण अधिकार

स्टार इंडिया ने 16,347.5 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकार खरीद लिए हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 04, 2017 14:56 IST
IPL Broadcasting rights auction- India TV Hindi
IPL Broadcasting rights auction

मुंबई: स्टार इंडिया ने 16,347.5 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकार खरीद लिए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। विश्व स्तर पर आईपीएल के प्रसारण अधिकार के लिए स्टार इंडिया ने सबसे बड़ी बोली लगाई थी। इसके तहत, अब स्टार इंडिया के पास 2018 से 2022 तक आईपीएल प्रसारण का अधिकार रहेगा। 

इससे पहले सोनी नेटवर्क के पास आईपीएल के प्रसारण का अधिकार था। 2009 में सोनी चैनल ने आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को 1.63 अरब डॉलर में नौ साल के लिए वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप से खरीदा था। 

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप ने बीसीसीआई से 10 साल के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकार हासिल किए थे। 

इस मौके पर स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा, "हमारा मानना है कि आईपीएल एक शक्तिशाली संपत्ति है और हम यह भी जानते हैं कि डिजिटल और टीवी के स्तर पर इस टूर्नामेंट के मूल्य को प्रशंसकों के बीच और अधिक रूप से बढ़ाया जा सकता है। हम इस अधिकार को हासिल करने के बाद देश में इस खेल के विकास के प्रति अधिक प्रतिबद्ध रहेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement