1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ट्रायंगुलर सीरीज के फाइनल में श्रींलंका ने जिम्बाब्वे को हराया

ट्रायंगुलर सीरीज के फाइनल में श्रींलंका ने जिम्बाब्वे को हराया

श्रीलंका ने क्वींस स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में रविवार को हुए त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल मैच में जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराते हुए खिताब जीत लिया।

IANS [Published on:28 Nov 2016, 6:32 AM IST]
ट्रायंगुलर सीरीज के फाइनल में श्रींलंका ने जिम्बाब्वे को हराया - India TV

बुलावायो: श्रीलंका ने क्वींस स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में रविवार को हुए त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल मैच में जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराते हुए खिताब जीत लिया। श्रीलंकाई टीम ने गेंद और बल्ले दोनों से उम्दा प्रदर्शन किया। पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे को 36.3 ओवरों में 160 रनों पर ढेर कर दिया और उसके बाद कुशल मेंडिस (57) और कप्तान उपुल थरंगा (57 नॉटआउट) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 37.3 ओवरों में चार विकेट खोकर 166 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जिम्बाब्वे के लिए ब्रायन विटोरी ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए और पहली ही गेंद पर धनंजय डी सिल्वा का विकेट चटकाते हुए बेहतरीन शुरुआत की। इतना ही नहीं विटोरी ने 42 के स्कोर तक श्रीलंका के 2 और विकेट चटका डाले। कुशल परेरा (14) और निरोशान डिकवेला (16) उनके अगले शिकार बने। लेकिन इसके बाद कुशल मेंडिस और उपुल थरंगा ने चौथे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी कर श्रीलंका के लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया, जिसे हासिल करने में उन्हें फिर कोई परेशानी नहीं हुई।

इससे पहले, जिम्बाब्वे कभी भी बल्लेबाजी के दौरान स्थिरता हासिल नहीं कर सका और उसके विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। डेब्यू मैच खेल रहे तारीकाई मुस्कांदा (36), क्रेग इरविन (25) और सीन विलियम्स (35) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके। श्रीलंका के लिए जेफ्री वेंडरसे और असेला गुणारत्ने ने 3-3, सचित पाथिराना ने 2, जबकि नुवान कुलासेकरा और सुरंगा लकमाल ने एक-एक विकेट हासिल किया। श्रीलंका के कुशल मेंडिस को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ सीरीज दोनों अवॉर्ड मिले। त्रिकोणीय श्रृंखला में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के अलावा वेस्टइंडीज भी शामिल था।

You May Like

Write a comment

Promoted Content