1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बुलावायो वनडे: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 1 रन से हराया

बुलावायो वनडे: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 1 रन से हराया

श्रीलंका ने क्वींस स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में बुधवार को हुए ट्रायंगुलर वनडे सीरीज के पांचवें मैच में वेस्टइंडीज को बेहद रोमांचक अंदाज में एक रन से हरा दिया।

IANS [Published on:24 Nov 2016, 1:11 PM IST]
बुलावायो वनडे: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 1 रन से हराया

बुलावायो: श्रीलंका ने क्वींस स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में बुधवार को हुए ट्रायंगुलर वनडे सीरीज के पांचवें मैच में वेस्टइंडीज को बेहद रोमांचक अंदाज में एक रन से हरा दिया। श्रीलंका से मिले 331 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम एकबार फिर दुर्भाग्यशाली रही और दमदार संघर्ष करने के बावजूद निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर 329 रन ही बना सकी।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कैरेबियाई टीम सधे अंदाज में लक्ष्य का पीछा करते हुए 46 ओवरों में छह विकेट खोकर 299 रन बना चुकी थी। क्रीज पर कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 45) और कार्लोस ब्राथवेट (19) 37 रनों की साझेदारी कर टिके हुए थे और वेस्टइंडीज को अगली 24 गेंदों में जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी। लेकिन कैरेबियाई टीम ने अगले तीन ओवरों में दो विकेट गंवाए और 22 रन जोड़े। अब कैरेबियाई टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे।

सुलेमान बेन (11) ने तीसरी गेंद पर छक्का भी जड़ दिया, लेकिन पांचवीं गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। आखिरी गेंद पर होल्डर सिर्फ एक रन ले सके और लक्ष्य से एक रन दूर रह गए। इससे पहले एविन लुइस (148) ने तूफानी पारी खेलते हुए कैरेबियाई टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। लुइस ने जॉनसन चार्ल्स (26) के साथ पहले विकेट के लिए 63, क्रेग ब्राथवेट (16) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 और साई होप (25) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी निभाई।

इसके बाद होल्डर के अलावा वेस्टइंडीज का अन्य कोई बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और नियमित अंतराल पर उनके विकेट गिरते रहे। श्रीलंका के लिए नुवान कुलासेकरा और नुवान प्रदीप ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि सचित पाथिराना को दो विकेट मिले। वेस्टइंडीज के 2 बल्लेबाज रन आउट पवेलियन लौटे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने निरोशान डिकवेला (94) और कुशल मेंडिस (94) की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 330 रन बनाए।

श्रीलंकाई टीम ने कुशल परेरा (7) के रूप में 18 के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद धनंजय डी सिल्वा (58) और डिकवेला ने दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। धनंजय 60 गेंदों में 7 चौके लगाने के बाद 123 के कुल योग पर क्रेग ब्राथवेट का शिकार हुए। ब्राथवेट ने अपनी ही गेंद पर धनंजय का कैच लपका। डिकवेला को हालांकि इसके बाद कुशल मेंडिस का भी अच्छा साथ मिला। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 107 रनों की साझेदारी हुई। यह साझेदारी 6.17 के बेहतर औसत से हुई और श्रीलंकाई टीम इन दो साझेदारियों की बदौलत मजबूत स्कोर की ओर बढ़ गई।

श्रीलंका ने आखिरी के 10 ओवरों में 90 रन जोड़े। डिकवेला ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और एक छक्का लगाया, वहीं कुशल मेंडिस ने मात्र 73 गेंदों में तेज हाथ दिखाते हुए 7 चौके और 5 छक्के जड़ डाले। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ श्रीलंका ने ट्रायंगुलर सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content