Friday, March 29, 2024
Advertisement

पॉचेफस्ट्रम टेस्ट: दोहरे शतक से चूके एल्गर, बांग्लादेश लड़खड़ाई

दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के ऊपर दबाव बना लिया है। मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी तीन विकेट के नुकसान पर 496 रनों पर घोषित कर दी.

IANS Reported by: IANS
Published on: September 30, 2017 8:13 IST
 Dean Elgar - India TV Hindi
Dean Elgar

पॉचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के ऊपर दबाव बना लिया है। मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी तीन विकेट के नुकसान पर 496 रनों पर घोषित करने वाली दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के 127 रनों पर ही तीन विकेट चटका दिए। 

स्टम्प्स तक मोमिनल हक (नाबाद 28) और तमीम इकबाल (नाबाद 22) विकेट पर खड़े हुए हैं। 

मेजबान टीम ने अपने पहले दिन के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 298 रनों से आगे खेलना शुरू किया। एल्गर और हाशिम अमला ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 215 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। 411 के कुल स्कोर पर अमला, शफीउल इस्लाम का शिकार हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 200 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और एक छक्के की मदद से 137 रन बनाए।

अमला के बाद एल्गर अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे और एक रन पहले ही आउट हो गए। 199 के निजी स्कोर पर एल्गर को मुस्ताफीजुर रहमान ने आउट किया। 

इसी के साथ एल्गर एक अलग समूह का हिस्सा बन गए हैं। वह 199 के निजी स्कोर पर आउट होने वाले विश्व के 10वें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले लोकेश राहुल, मोहम्मद अजहरूद्दीन, इयान बेल, स्टीवन स्मिथ, यूनिस खान, स्टीव वॉ, सनथ जयासूर्या, मैथ्यू इलियट और मुद्दसर नजर इस स्कोर पर आउट हो चुके हैं। 

एल्गर ने अपनी पारी में 388 गेंदें खेलीं और 15 चौके तथा तीन छक्के लगाए। 

टेम्बा बावुमा 31 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस 26 रनों पर नाबाद लौटे। 

विशाल स्कोर के आगे अपनी पहली पारी खेलने उतरी बांग्लादेश को 16 के कुल स्कोर पर ही पहला झटका लगा। इमरुल कायेस (7) को कागिसो रबाडा ने पवेलियन भेजा। 36 के कुल स्कोर पर लिटन दास (25) भी पवेलियन लौट लिए। 

यहां से कप्तान मुश्फिकुर रहीम (44) ने मोमिनल हक के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। बांग्लादेशी कप्तान अपने अर्धशतक से छह रन दूर थे तभी केशव महाराज ने उनकी पारी का अंत किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement