1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. SA vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड के सामने जीत के लिए पहाड़ जैसा लक्ष्य

SA vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड के सामने जीत के लिए पहाड़ जैसा लक्ष्य

हाशिम अमला के शानदार प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 474 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:17 Jul 2017, 8:44 AM IST]
SA vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड के सामने जीत के लिए पहाड़ जैसा लक्ष्य

हाशिम अमला के शानदार प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 474 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है। नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में चल रहे मैच में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कुल 335 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पूरी इंग्लैंड टीम 205 रनों पर ही सिमट गई। यहां से साउथ अफ्रीकी टीम को 130 रनों का लीड मिला, जिसके  बाद दूसरी पारी के लिए उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने मैच के तीसरे दिन हाशिम अमला और डीन एल्गर के क्रमशः 87 और 80 रनों की पारी के बूते कुल 335 रन और जोड़ लिए। 

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत 75/1 के स्कोर से शुरू किया था। क्रीज़ पर मौजूद हाशिम अमला और डीन एल्गर ने दूसरे विकेट के लिए 135 रन जोड़े। लंच से पहले डीन एल्गर 80 के निजी स्कोर पर स्टोक्स का शिकार हो गए। पहली पारी में 68 रन बनाने वाले डी कॉक दूसरी पारी में फ्लॉप रहे और सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। लंच तक दक्षिण अफ्रीका 160 रन और जुड़ चुके थे। अमला ने कप्तान फाफ डू प्लेसी के साथ कुल 62 रनों की साझेदारी की जिसके बाद वो लियम डॉसन की बॉल पर एल्बीडब्लयू हो गए। हमला के पवेलियन लौटने तक टीम की कुल बढ़त 350 तक पहुंच चुकी थी। फाफ डुपलेसी ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम की बढ़त को 400 के पार पहुंचा दिया। फिलैंडर(42) के आउट होते ही दक्षिण अफ्रीका ने 343 के कुल स्कोर और इंग्लैंड के सामने 474 का विशाल लक्ष्य रखा। 

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने चार ओवर बल्लेबाजी की और उनका स्कोर 1/0 पर था। अब इंग्लैंड को जीतने के लिए एक नया इतिहास रचना होगा। 

आपको बता दें कि इससे पहले 2002/03 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ चौथी पारी में जीतने के लिए 418 रन का लक्ष्य वेस्ट इंडीज प्राप्त किया था।