1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तो इस वजह से टीम इंडिया के हाथ से खिसक सकती है वनडे में नंबर 1 कुर्सी

तो इस वजह से टीम इंडिया के हाथ से खिसक सकती है वनडे में नंबर 1 कुर्सी

टीम इंडिया फिलहाल आईसीसी की रैंकिंग में वनडे और टेस्ट में नंबर 1 पर काबिज है। लेकिन वनडे क्रिकेट में भारत से ये बादशाहत छिन सकती है। दक्षिण अफ्रीका के पास वनडे में नंबर 1 बनने का मौका है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:13 Oct 2017, 5:31 PM IST]
तो इस वजह से टीम इंडिया के हाथ से खिसक सकती है वनडे में नंबर 1 कुर्सी

नई दिल्ली: टीम इंडिया फिलहाल आईसीसी की रैंकिंग में वनडे और टेस्ट में नंबर 1 पर काबिज है। लेकिन वनडे क्रिकेट में भारत से ये बादशाहत छिन सकती है। दक्षिण अफ्रीका के पास वनडे में नंबर 1 बनने का मौका है। दक्षिण अफ्रीका अगर बांग्लादेश के खिलाफ 3-0 से वनडे सिरीज़ जीत ले तो वो आईसीसी वनडे रैंकिंग नंबर 1 टीम बन सकती है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रे‌लिया को वनडे सिरीज़ में 4-1 से हराकर नंबर 1 टीम बनी थी। टीम इंडिया के अभी 120 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका अगर बांग्लादेश को 3-0 से सिरीज़ में हरा दे तो उसके 121 अंक हो जाएंगे और वह टीम इंडिया को पीछड़ कर नंबर 1 हो जाएगी। दक्षिण अफ्रीका अगर सीरीज 2-0 से भी जीत ले तो वह दशमलव की संख्या में बढ़त के साथ टीम इंडिया को पछाड़कर नंबर वन बन जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का अंतिम मैच 22 अक्टूबर को होना है। इसी दिन भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वन डे सिरीज़ का पहला मैच खेला जाना है। अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से सिरीज़ जीत ले तो वह वन डे में नंबर वन बनी रह सकती है।

You May Like