Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हैमिल्टन वनडे: साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में हराया

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के अर्धशतक और अनुभवी एबी डिविलियर्स की दबाव में खेली गई शानदार पारी से साउथ अफ्रीका ने रविवार को रोमांच से भरे पहले वनडे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया।

Bhasha Bhasha
Updated on: February 19, 2017 17:26 IST
AB de Villiers with Andile Phehlukwayo | Getty Images- India TV Hindi
AB de Villiers with Andile Phehlukwayo | Getty Images

हैमिल्टन: सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के अर्धशतक और अनुभवी एबी डिविलियर्स की दबाव में खेली गई शानदार पारी से साउथ अफ्रीका ने रविवार को रोमांच से भरे पहले वनडे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। बारिश के कारण यह मैच 34 ओवरों का कर दिया गया था। न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियम्सन (59) तथा कोलिन डि ग्रैंडहोम (19 गेंदों पर 34 नॉटआउट) और टिम साउथी (13 गेंदों पर 24 नॉटआउट) की आखिरी 23 गेंदों पर 51 रन की अटूट साझेदारी से निर्धारित 34 ओवरों में 7 विकेट पर 207 रन बनाए थे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

साउथ अफ्रीका ने 33.5 ओवर में 6 विकेट पर 210 रन बनाकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। डि कॉक (69) और हाशिम अमला (35) ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। बाद में डिविलियर्स (37 नॉटआउट) और आंदिल पेलुकवायो (29 नॉटआउट) ने केवल 7.1 ओवर में 54 रन जोड़कर टीम को एक गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य तक पहुंचाया। साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में 12 रन की दरकार थी लेकिन साउथी (47 रन देकर 2 विकेट) बल्लेबाजी की तरह गेंदबाजी में कमाल नहीं दिखा पाए। पेलुकवायो ने उन पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा जबकि डिविलियर्स ने मिडऑफ पर विजई चौका लगाया। पेलुकवायो ने इससे पहले के ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद भी 6 रन के लिए भेजी थी। 

AB de Villiers | Getty Images

AB de Villiers | Getty Images

एबी डि विलियर्स। (Getty Images)

इससे पहले मौरिस ने पहले 5 ओवरों में 24 रन देकर 4 विकेट लिए थे लेकिन ग्रैंडहोम और साउदी की धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से उनका गेंदबाजी विश्लेषण 7 ओवर में 62 रन देकर 4 विकेट हो गया। न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर में केवल विलियम्सन और डीन ब्राउनली (31) ही टिककर खेल पाए। न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टॉम लैथम खाता खोले बिना मौरिस की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद विलियम्सन और ब्राउनली ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। रॉस टेलर (1) ने वापस मौरिस को कैच थमाया। इसके बाद मौरिस ने नियल ब्रूम (2) को भी आउट किया। जिम्मी निशाम ने 29 और मिशेल सैंटनर ने 17 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement