Friday, March 29, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ होगी कठिन:शास्त्री

बेंगलुरू: भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली आगामी सीरीज काफी कठिन होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका को अगले अगले महीने से तीन टी-20, पांच

IANS IANS
Updated on: September 26, 2015 9:19 IST
दक्षिण अफ्रीका के...- India TV Hindi
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ होगी कठिन:शास्त्री

बेंगलुरू: भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली आगामी सीरीज काफी कठिन होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका को अगले अगले महीने से तीन टी-20, पांच एकदिवसीय और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है।

शास्त्री ने शुक्रवार को यहां कहा, "आपको इस बात का सम्मान करना होगा कि दक्षिण अफ्रीका विश्व की नम्बर-1 टीम है। आप जानते हैं कि आपका सामना किस टीम से होना है। यह टीम विदेशी हालात में अच्छा खेलती है। यह टीम दुनिया के हर कोने में जाकर खेली है। हम इन सब बातों का सम्मान करते हैं लेकिन हम पीछे नहीं हटने वाले।"

शास्त्री अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम निदेशक बने रहेंगे। शास्त्री ने कहा कि वह युवा टीम को सम्भालने की जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं। एकदिवसीय टीम की कप्तानी अभी महेंद्र सिंह धौनी के पास है जबकि विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान शास्त्री ने कहा, "मेरे लिए हर सीरीज अहम है। मैंने बीते 30 साल से हर काम को गम्भीरता से लिया है। आपको एक बार में एक ही सीरीज के बारे मे सोचना चाहिए। दुनिया में कोई भी सीरीज छोटी नहीं होती। टीमें बदलती रहती हैं लेकिन हमारे काम करने का तरीका नहीं बदलना चाहिए। इस लिहाज से कुछ नहीं बदलता।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की रणनीति और संयोजन को लेकर शास्त्री ने कहा कि हालात पर हर बात निर्भर करेगी।

बकौल शास्त्री, "रणनीति कभी भी स्थाई नहीं होती। आपको हालात का सम्मान करना चाहिए। विपक्षी टीम के बारे में जानना जरूरी है। इस आधार पर ही हम अपनी रणनीति और संयोजन निर्धारित कर सकते हैं।"

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 29 सितम्बर को दिल्ली में टी-20 अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद दो अक्टूबर को धर्मशाला में पहला टी-20 मैच होगा।

दूसरा टी-20 मैच कटक में पांच अक्टूबर और तीसरा कोलकाता में आठ अक्टूबर को होगा। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी, जिसके मैच 11 अक्टूबर को कानपुर, 14 अक्टूबर को इंदौर, 18 अक्टूबर को राजकोट, 22 अक्टूबर को चेन्नई और फिर 25 अक्टूबर को मुम्बई में होंगे।

टेस्ट सीरीज का आरम्भ 5 नवम्बर को मोहाली में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 14-18 नवम्बर तक बेंगलुरू, तीसरा टेस्ट 25 से 29 नवम्बर तक नागपुर और चौथा टेस्ट तीन से सात दिसम्बर तक दिल्ली में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाजों को ताहिर को अच्छे से खेलना होगा : सचिन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement