Friday, April 26, 2024
Advertisement

राजकोट टेस्ट: कोहली ने पिच को कोसा, शाह ने कहा पिच परफ़ेक्ट

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव निरंजन शाह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से असहमति व्यक्त करते हुए कहा कि राजकोट विकेट एकदम फिट विकेट था। मैच ड्रॉ होने के बाद कोहली ने कहा था

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 15, 2016 12:37 IST
Kohli, Shah- India TV Hindi
Kohli, Shah

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव निरंजन शाह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से असहमति व्यक्त करते हुए कहा कि राजकोट विकेट एकदम फिट विकेट था। मैच ड्रॉ होने के बाद कोहली ने कहा था कि  पिच पर ज़्यादा ही घास थी, इतनी घास नहीं होनी चाहिये थी। 

कोहली से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने इंग्लैंड के लंबे बैटिंग ऑर्डर को देखकर पांच बॉलर खिलाए थे, कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो पिच पर इतनी घास देखकर में हैरान रह गया था। पिच को देखकर पांच बॉलर खिलाने का फ़ैसला किया था।" 

गौरतलब है कि पांच टेस्ट मैचों की सिरीज़ का पहला मैच राजकोट में हुआ था जो ड्रॉ रहा। पिच ने तीसरे दिन शाम को थोड़ा टर्न लेना शुरु किया था वो भी उस जगह से जहां बॉलर के पैर से पिच ज़रा खुद गई थी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 रन बनाए थे। पिछले सीज़न के बाद से पहली बार किसी टीम ने भारत में एक पारी में 300 से ज़्यादा रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने चार सेंचुरी लगाई जो 2013 के बाद पहली बार हुआ है। 

कोहली ने कहा कि बॉल घूमी लेकिन आख़िरी के तीन दिन के आख़िरी घंटे में। उन्होंने कहा कि पहले दो दिन बैटिंग के लिए अच्छे थे। तीसरे दिन के बाद पिच स्लो हो गई थी लेकिन खतरनाक नही। 

पिच का बचाव करते हुए शाह ने कहा कि टेस्ट पूरे पांच दिन चला और लोगों ने दिलचस्पी भी ली। "ये परफ़ेक्ट टेस्ट विकेट था। बहुत समय के बाद आपने पांच दिन तक टेस्ट मैच देखा। मुझे नहीं लगता कि घास की वजह से बॉल टर्न नहीं हो रही थी।"

उन्होंने कहा कि आमतौर पर भारत में पिच ढीली होती हैं और तीसरे दिन आते तक टूटने लगती हैं लेकिन ये पिच नहीं टूटी हालंकि पांचों दिन धूप निकली रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement