1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस पत्नी की हसरत, धोनी की जगह मेरा पति खेले 2019 वर्ल्ड कप

इस पत्नी की हसरत, धोनी की जगह मेरा पति खेले 2019 वर्ल्ड कप

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 2019 वर्ल्‍डकप में खेलना चाहते हैं। साहा ने कहा कि उनकी पत्नी चाहती हैं कि वो 2019 में होने वाले आईसीसी वर्ल्‍डकप में खेलें।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:13 Sep 2017, 6:36 PM IST]
इस पत्नी की हसरत, धोनी की जगह मेरा पति खेले 2019 वर्ल्ड कप

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 2019 वर्ल्डकप में खेलना चाहते हैं। साहा ने कहा कि उनकी पत्नी चाहती हैं कि वो 2019 में होने वाले आईसीसी वर्ल्डकप में खेलें। जिसके लिए वो जमकर मेहनत कर रहे हैं। 'मेरी पत्‍नी हमेशा मुझे इसके लिए कहती रहती हैं। मैं अपनी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन फैसला चयनकर्ताओं के हाथ में है'। 

साहा ने अबतक भारत के लिए 28 टेस्ट मैचों में 32.70 की औसत से 1112 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 3 शतक और 5 अर्धशतक भी जड़े हैं। लेकिन अभी तक उन्हें वनडे टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं क्योंकि 36 साल के महेंद्र सिंह धोनी अभीतक टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। साहा ने भारत के लिए 9 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 13.66 की औसत से 41 रन बनाए हैं। उन्हें पांच पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। साहा ने अपना आखिरी वनडे 2014 में हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 

साहा ने कहा, "हर खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेलना चाहता है, लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। मैं तैयारी इसलिए करता हूं कि मैं अपने आप को बेहतर कर सकूं। बाकी का काम चयन समिति पर निर्भर है। मैं सिर्फ वनडे खेलने के लिए मेहनत नहीं करता।" 

भारत को 17 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सिरीज़ खेलनी है। साहा ने इस पर कहा कि इस समय टीम इंडिया का लक्ष्य 2019 विश्व कप के लिए टीम तैयार करना है। उन्होंने कहा, "भारत की बेंच स्ट्रैंथ काफी मजबूत है। मेरा मानना है कि टीम इस समय 2019 वर्ल्‍डकप की तैयारी कर रही है। इसलिए खिलाड़ियों को रोटेशन पॉलिसी के तहत मौका दिया जा रहा है। भारत इस समय हर तरह के संयोजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जो अच्छी बात है।

You May Like