Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने 'स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए छेड़े सुर

नई दिल्ली: भारत सरकार के ‘स्वच्छ भारत’ अभियान बड़ी तीव्रता से पूरे देश में फैल रहा है वहीं कई बड़े नेता-अभिनेता और खेल-कूद के सितारों का इसमें शामिल होना काफी कारगर भी साबित हो रहा

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 29, 2015 18:53 IST
सचिन तेंदुलकर ने...- India TV Hindi
सचिन तेंदुलकर ने 'स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए छेड़े सुर

नई दिल्ली: भारत सरकार के ‘स्वच्छ भारत’ अभियान बड़ी तीव्रता से पूरे देश में फैल रहा है वहीं कई बड़े नेता-अभिनेता और खेल-कूद के सितारों का इसमें शामिल होना काफी कारगर भी साबित हो रहा है। इन्हीं योगदानकर्ताओं की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जो इस अभियान के तहत स्वच्छ भारत गीत को अपनी आवाज दे रहे हैं। जी हां, सचिन तेंदुलकर को चौके-छक्के लगाते तो आपने कई बार देखा है लेकिन अब सचिन गायकी में भी हाथ आज़मा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- भारतीय बल्लेबाजों को ताहिर को अच्छे से खेलना होगा : सचिन

शंकर एहसान लॉय की तिकड़ी द्वारा तैयार किये गए इस गीत को शंकर महादेवन और अन्य ने गाया है। इसे महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्तूबर को जारी किया जायेगा जो स्वच्छ भारत अभियान की पहली वषर्गांठ भी है।

Sachin

 
गीत के बोल मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने लिखे हैं। इस पर एक वीडियो भी बनाया गया है जिसका निर्माण निर्देशक-निर्माता मुकेश भट्ट ने किया है। तेंदुलकर ने गीत की कुछ पंक्तियां गाई हैं और रिकार्डिंग के लिये कई सुझाव भी दिये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement