1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मोहाली टेस्ट: अश्विन और जडेजा ने लड़खड़ाते भारत को संभाला

Best Hindi News Channel

मोहाली टेस्ट: अश्विन और जडेजा ने लड़खड़ाते भारत को संभाला

IANS [ Updated 27 Nov 2016, 18:33:41 ]
मोहाली टेस्ट: अश्विन और जडेजा ने लड़खड़ाते भारत को संभाला - India TV

मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर समेटने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक 271 रन बनाने में अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। भारत पहली पारी के आधार पर अभी भी इंग्लैंड से 12 रन पीछे है। रविचंद्रन अश्विन (51 नॉटआउट) और रवींद्र जडेजा (31 नॉटआउट) ने सातवें विकेट के लिए 67 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को संभाल लिया है। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

चायकाल तक मात्र 2 विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम ने दिन का आखिरी सत्र में जल्दी-जल्दी 4 विकेट गंवा दिए। चेतेश्वर पुजारा (51) अपने निजी योग में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और चायकाल के बाद दूसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। चायकाल के बाद पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर (4) और कप्तान विराट कोहली (62) के विकेट गिरे। पुजारा, रहाणे और नायर के विकेट तो चायकाल के बाद 5 ओवरों में ही गिर चुके थे। रहाणे खाता भी नहीं खोल सके। कोहली ने इसके बाद अश्विन के साथ छठे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी कर टीम को कुछ हद तक संभाला। 

Ravichandran Ashwin | AP Photo - India TV

अपनी शानदार पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन। (AP फोटो)

कोहली की पारी का अंत बेन स्टोक्स ने किया। करियर का 14वां अर्धशतक लगाने के बाद कोहली 204 के कुल योग पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए। इसके बाद हालांकि अश्विन और जडेजा ने पारी को अच्छी तरह संभाल लिया। अश्विन ने सीरीज के लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया है। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने अब तक 3 विकेट लिए हैं, जबकि बेन स्टोक्स को 2 विकेट मिले हैं। नायर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। 8 साल के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट टीम में वापसी करते हुए पार्थिव पटेल (42) ने भी उपयोगी पारी खेली। 

Adil Rashid | AP Photo - India TV

आदिल रशीद ने आज शानदार बॉलिंग की। (फोटो: AP)

इससे पहले, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहले सत्र की शुरुआत में ही 2 विकेट झटकते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर समेट दी। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 268 रन बनाए थे। भारत की ओर से शमी ने 3 सफलता हासिल की जबकि उमेश यादव, जयंत यादव और रवींद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले। रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला। 5 मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। उसने विशाखापत्तनम में इंग्लैंड को 246 रनों से हराया था। राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट बराबरी पर छूटा था।

Read Complete Article
loading...