Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पुणे टेस्ट, डे 1, स्टंप: रेनशॉ, स्टार्क रहे हीरो, आस्ट्रेलिया 256/9

पुणे: ओपनर मैट रेनशॉ (68) और तेज़ गेंदबाज़ मिशल स्टार्क (अविजित 57) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक 9 विकेट खोकर

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2017 17:10 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Mitchell Starc

पुणे: ओपनर मैट रेनशॉ (68) और तेज़ गेंदबाज़ मिशल स्टार्क (अविजित 57) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक 9 विकेट खोकर 256 रन बना लिए। स्टार्क ने एक समय बेहद नाज़ुक स्तिथि में दिख रही अपनी टीम की खेल में वापसी कराते हुए बैज़लव़ के साथ दसवें विकेट के लिए 51 रन की अटूट साझेदारी की।

दूसरी तरफ स्पिन लेने वाले ट्रैक पर तेज़ा गेंदबाज़ उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिए। अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। 

इसके पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भोजनकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए। वार्नर को उमेश ने 82 के कुल योग पर आउट किया था। उस समय तक स्मिथ एक और शॉन मार्श एक रन पर नाबाद लौटे थे। वार्नर ने 77 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए। उमेश ने 10 पारियों में पांचवीं बार वार्नर को आउट किया।

भोजनकाल के बाद मार्श और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। मार्श को जयंत ने 119 के कुल योग पर आउट किया। इसके बाद कप्तान ने हैंड्सकॉम्ब के साथ तीसरे विकटे के लिए 30 रनों की साझेदारी की। हैंड्सकॉम्ब को जडेजा ने 149 के कुल योग पर आउट किया।   

चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए। मेहमान टीम ने स्पिन ट्रैक पर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (38), शॉन मार्श (16), पीटर हैंड्सकाम्ब (22) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (27) के विकेट खो चुकी थी। 

चाय के समय ओपनर मैट रेनशॉ 38 रनों पर खेल रहे थे जबकि मिशेल मार्श दो रन बनाकर उनका साथ थे। रेनशॉ को 82 के कुल योग पर तबीयत खराब होने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा था। उस समय रेनशॉ का निजी योग 36 था। कप्तान स्मिथ का विकेट गिरने के बाद रेनशॉ दोबारा मैदान में लौटे।

चायकाल के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोए। पहला विकेट मिशल मार्श (4) का गिरा जिसे जडेजा ने lbw कर दिया। इसके बाद मैथ्यू वेड भी (8) को उमेश ने चलता कर दिया। स्कोर में अभी 6 रन ही जुड़े थे कि रेनशॉ (68) भी आउट हो गए। 

उमेश यादव ने दो बालों में ओ कीफ (0) और लॉयन (0) को पवैलियन की राह दिखा दी। इसके बाद लगा कि इंडिया की आज ही बैटिंग आ जाएगी लेकिन स्टार्क ने शानदार बैटिंग करते हुए अपनी टीम को उबार लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement