Friday, April 26, 2024
Advertisement

द्रविड़ ने IPL के ऊपर देश को चुना, छोड़ा दिल्ली डेयर डेविल्स का साथ

राहुल द्रविड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग पर भारत को तरजीह देते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ छोड़ दिया और वह अगले 2 साल तक भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच बने रहेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: June 30, 2017 21:52 IST
Rahul Dravid | Getty Images- India TV Hindi
Rahul Dravid | Getty Images

नई दिल्ली: राहुल द्रविड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग पर भारत को तरजीह देते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ छोड़ दिया और वह अगले 2 साल तक भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच बने रहेंगे। BCCI ने शुक्रवार को घोषणा की कि यह पूर्व भारतीय कप्तान पहले की तरह भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच पद की भूमिका निभाएंगे।

द्रविड़ को सबसे पहले 2015 में इन दोनों टीमों का कोच नियुक्त किया गया था और उनके मार्गदर्शन में युवा खिलाड़ियों ने भारत में और विदेश में बेहतरीन नतीजे हासिल किए। द्रविड़ को मार्च 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच नियुक्त किया गया था। उनका राष्ट्रीय टीम के साथ 10 महीने और IPL के साथ 2 महीने का अनुबंध रहता था। कोच के रूप में ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली त्रिकोणीय श्रृंखला में ही उन्होंने खिताब जीता। इसकी तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका थी। उन्होंने अंडर 19 टीम के साथ इस सफलता को दोहराया और उसे 2016 में विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया।

BCCI के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, ‘पिछले 2 साल में राहुल द्रविड़ ने युवा प्रतिभाओं के साथ बेहतरीन काम किया है जिन्होंने बड़े मंच पर अपनी अहमियत साबित की है। हमें अगले 2 साल के लिए उनकी सेवाएं बढ़ाने की खुशी है और यकीन है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं जिसमें भविष्य में कई और युवा प्रतिभा सामने आएंगी।’ BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने भी कहा कि द्रविड़ ने पिछले 2 साल में युवाओं को निखारने में अहम भूमिका निभाई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement