1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हारना निराशाजनक, लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली: एलिस्टर कुक

Best Hindi News Channel

हारना निराशाजनक, लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली: एलिस्टर कुक

IANS [ Updated 21 Nov 2016, 19:26:36 ]
हारना निराशाजनक, लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली: एलिस्टर कुक - India TV

विशाखापत्तनम: भारत के हाथों दूसरे टेस्ट में 246 रनों से मात खाने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने मैच के बाद सोमवार को हार के बावजूद अपनी टीम की सराहना की और कहा कि दूसरे टेस्ट में उनकी टीम ने कई बार बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। चौथी पारी में 405 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पारी मैच के पांचवें दिन सोमवार को दूसरे सत्र में महज 158 रनों पर सिमट गई।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और डेब्यू मैच खेल रहे जयंत यादव ने मिलकर इस पारी में इंग्लैंड के 8 विकेट चटकाए। अश्विन और जयंत को 3-3 विकेट मिले, जबकि जडेजा ने 2 विकेट हासिल किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी 2 अहम विकेट हासिल किए। इंग्लैंड की दूसरी पारी में 54 रनों का सर्वोच्च स्कोर करने वाले कुक ने कहा, ‘हम अपेक्षित संघर्ष नहीं कर सके और हारना निराशाजनक रहा। हमने देखा कि पहले दिन बल्लेबाजी आसान थी। लेकिन उसके बाद लगातार यह कठिन होती गई। निश्चित तौर पर इस मैच में टॉस जीतना अहम रहा।’

पढ़ें: विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को दी 246 रन से शिकस्त

कुक ने कहा, ‘दूसरे दिन हमने 5 विकेट सस्ते में गंवा दिए। वहां हमें पहली पारी में बड़ा स्कोर करना चाहिए था। लेकिन उसके बाद हमने वापसी की और कड़ी टक्कर दी।’ दूसरा टेस्ट मैच जीतने के साथ भारत 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले चुका है। वहीं कुक ने कहा है कि सीरीज में बने रहने के लिए उन्हें अगले 2 टेस्ट मैच जीतने होंगे। कुक ने कहा, ‘हमने भारत को कड़ा संघर्ष करने के लिए मजबूर किया। हमने अब तक टेस्ट सीरीज में कई बार अच्छी क्रिकेट खेली। हमें सीरीज में बने रहने के लिए अगले कुछ मैच जीतने होंगे।’ अब दोनों टीमें मोहाली में 26 से 30 नवंबर के बीच तीसरा टेस्ट खेलेंगी।

Read Complete Article
loading...