1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 8 साल बाद पार्थिव पटेल की टीम इंडिया में वापसी, चोटिल साहा बाहर

8 साल बाद पार्थिव पटेल की टीम इंडिया में वापसी, चोटिल साहा बाहर

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल की 8 साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। पार्थिव को चयनकर्ताओं ने रिद्धिमान साहा की जगह टीम में मौका दिया है। विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के

India TV Sports Desk [Published on:23 Nov 2016, 11:13 AM IST]
8 साल बाद पार्थिव पटेल की टीम इंडिया में वापसी, चोटिल साहा बाहर

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल की 8 साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। पार्थिव को चयनकर्ताओं ने रिद्धिमान साहा की जगह टीम में मौका दिया है। विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान साहा के बाएं पैर की मांसपेशियां खिंच गई थीं।

भारत-इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मोहाली में 26 नवंबर से खेलेगा। 31 साल के पार्थिव पटेल ने अपना पहला टेस्ट भी इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेला था। पार्थिव ने अपना आखिरी टेस्‍ट अगस्‍त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था।

उन्होंने टेस्ट करियर के 20 मैंच में 29.69 की एवरेज से 683 रन बनाए हैं। इसमें 5 हाफ सेंचुरी शामिल है। वहीं, वनडे में पार्थिव ने आखिरी बार 2012 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

गुजरात के पार्थिव अजय पटेल उस समय भारतीय क्रिकेट में चर्चा का विषय बने थे जब 2002 में 17 वर्ष की उम्र में उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में आगाज किया था। 31 साल के हो चुके पार्थिव ने अपना आखिरी टेस्‍ट अगस्‍त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था।

You May Like