Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हाशिम आमला की सलाह पर ये लुक रखकर चौंका दिया इस अंपायर ने

इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी लंबी दाढ़ी में नज़र आते हैं लेकिन इस बार एक अंपायर भी अलग लुक में नजर आएंगे। यह अंपायर हैं पाकिस्तान के अलीम दार। उन्होंने इस बार एक लंबी दाढ़ी रख ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2017 14:38 IST
Aleem Dar- India TV Hindi
Aleem Dar

नई दिल्ली: क्रिकेटर्स अक़्सर अपना लुक बदलते रहते हैं। वे कभी दाढ़ी रख लते हैं तो कभी मूंछें और कभी-कभी नया हेयर स्टाइल भी बना लेते हैं। इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी लंबी दाढ़ी में नज़र आते हैं लेकिन इस बार एक अंपायर भी अलग लुक में नजर आएंगे। यह अंपायर हैं पाकिस्तान के अलीम दार। उन्होंने इस बार एक लंबी दाढ़ी रख ली है।

दार का कहना है कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ हाशिम अमला से प्रभावित होकर लंबी दाढ़ी रखी है। 

 
दरअसल अंपायर के चेहरे पर दाढ़ी भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के वॉर्म-अप मैच में देखने को मिली। यह दाढ़ी पाकिस्तानी मूल के अंपायर अलीम दार के चेहरे पर थी। दार जब मैदान पर उतरे तो उनके नए लुक को देख कर हर कोई हैरान था।

Aleem Dar

Aleem Dar

दार आमतौर पर क्लीन शेव्ड रहते हैं, लेकिन इस बार उनकी दाढ़ी काफी बढ़ी हुई थी। अपने नए लुक को लेकर अलीम दार ने पाकिस्तानी टीवी चैनल पीटीवी स्पोर्ट्स को बताया है कि उन्हें ऐसी दाढ़ी रखने की प्रेरणा कहां से मिली।

दार ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने मुझे इस्लामिक नियमों के मुताबिक दाढ़ी रखने को कहा था।' अलीम ने मीडिया से कहा कि वह दाढ़ी बढ़ाना चाहते थे। इस बीच अमला ने उनसे ऐसा करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने सोचा और फिर अमला की सलाह पर अमल किया।

खुद लंबी दाढ़ी रखने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला को उनके विनम्र व्यवहार और फील्ड पर बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। दुनिया के सबसे अनुभवी अंपायरों में माने जाने वाले अलीम दार ने 111 टेस्ट मैच, 183 वनडे मैचों और 41 टी-20 मैचों में अंपायरिंग की है। यही नहीं अलीम दार 2009, 2010 और 2011 में लगातार तीन बार 'अंपायर ऑफ द इयर' का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।

वहीं, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हाशिम अमला ने हाल ही में आइपीएल के 10वें सीजन में 10 मैचों में 60 के औसत से 420 रन बनाए। इस आइपीएल में दो शतक बनाने वाले वह अकेले बल्लेबाज हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए अमला ने 60 गेंदों पर 104 रन ठोके। वहीं, मुंबई के खिलाफ 60 गेंदों पर ही 104 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement