1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान बनाम विश्व एकादश टी20 सिरीज़: ख़ुशी के बाच पाकिस्तानी फैन्स की टीस, काश धोनी-कोहली भी होते

पाकिस्तान बनाम विश्व एकादश टी20 सिरीज़: ख़ुशी के बाच पाकिस्तानी फैन्स की टीस, काश धोनी-कोहली भी होते

पाकिस्तान और वर्ल्ड एलेवन के बीच टी20 सिरीज़ का पहले मैच में पाकिस्तानी दर्शकों की ख़ुशी का तब ठिकाना न रहा जब उनकी टीम ने शानदार जीत दर्ज की लेकिन इस ख़ुशी के बीच एक टीस भी उठी और वो थी इस मौक़े...

Written by: India TV Sports Desk [Published on:13 Sep 2017, 5:21 PM IST]
पाकिस्तान बनाम विश्व एकादश टी20 सिरीज़: ख़ुशी के बाच पाकिस्तानी फैन्स की टीस, काश धोनी-कोहली भी होते

पाकिस्तान में आठ साल बाद मंगलवार को क्रिकेट के मैदान पर ईद जैसा जश्न देखने को मिला। मौक़ा था पाकिस्तान और वर्ल्ड एलेवन के बीच टी20 सिरीज़ का पहला मैच जो लाहौर के ग़द्दाफ़ी स्टेडियम में खेला गया। पाकिस्तानी दर्शकों की ख़ुशी का तब और ठिकाना न रहा जब उनकी टीम ने इस मैच में शानदार जीत दर्ज की। लेकिन इस ख़ुशी के बीच एक टीस भी उठी और वो थी इस मौक़े पर धोनी और कोहली का न होना।

इस सीरीज़ में वर्ल्ड इलेवन की टीम में 7 देशों के 14 खिलाड़ी खेल रहे हैं लेकिन भारतीय टीम से कोई खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं है। यही वजह है कि एक तरफ जहां पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स 2009 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच होने से खुश हैं वहीं दूसरी तरफ कई फैन्स भारतीय खिलाड़ियों, ख़ासकर विराट कोहली और धोनी की ग़ैर-मौजूदगी से निराश हैं। उन्होंने अपनी निराशा को ट्विटर पर भी शेयर किया है।

पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ हो रही है। पहले टी20 में पाकिस्तान ने वर्ल्ड इलेवन को 20 रन से हराया। अब दूसरा टी20 बुधवार यानी 13 सितंबर और तीसरा 15 सितंबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होना है।

ग़ैरतलब है कि ख़राब रिश्तों की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से कोई सिरीज़ नहीं हुई है। IPL में भी अब किसी भी टीम में कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं है।

You May Like