1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तानी बॉलर कायनात ने झूलन के लिए पोस्ट किया एक भावुक संदेश

पाकिस्तानी बॉलर कायनात ने झूलन के लिए पोस्ट किया एक भावुक संदेश

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में इस समय भले कटुता अपने चरम पर हो लेकिन जब बात क्रिकेट की होती है ये तल्ख़ियां कुछ देर के लिए ख़त्म हो जाती हैं और दोनों के बीच एक ज़ज़्बाती रिश्ता कायम हो जाता है।...

Written by: India TV Sports Desk [Published on:11 Jul 2017, 7:51 AM IST]
पाकिस्तानी बॉलर कायनात ने झूलन के लिए पोस्ट किया एक भावुक संदेश

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में इस समय भले कटुता अपने चरम पर हो लेकिन जब बात क्रिकेट की होती है ये तल्ख़ियां कुछ देर के लिए ख़त्म हो जाती हैं और दोनों के बीच एक ज़ज़्बाती रिश्ता कायम हो जाता है। 

ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की बॉलर कायनात इम्तियाज़ ने एक भारतीय महिला खिलाड़ी से जुड़ी एक कहानी सेयर की। 

25 साल की कायनात इम्तियाज़ भारतीय महिला टीम की दिग्गज तेज़ गेंदबाज झूलन गोस्वामी से बहुत प्रभावित हैं। उनका कहना है कि 12 साल पहले जब उन्होंने झूलन गोस्वामी को गेंदबाज़ी करते हुए देखा था, तभी उन्हें लगा कि क्रिकेट और ख़ासतौर से तेज़ गेंदबाज़ बनने का उनका फैसला बिल्कुल सही है।

कायनात ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मैं आप सभी के साथ एक कहानी बताना करना चाहती हूं। साल 2005 में जब एशिया कप पाकिस्तान में हो रहा था, तब मैंने पहली बार टीम इंडिया को देखा था। उस टूर्नामेंट में मैं एक बॉल उठाने वाली लड़की की भूमिका में थी। तब मैंने दुनिया की उस वक्त की सबसे तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी को देखा था।”

कायनात ने आगे लिखा, “उनको देख कर मुझे इस बात की बेहद खुशी हुई कि मैंने अपने करियर के लिए क्रिकेट, खास तौर से तेज़ गेंदबाजी को चुना। ये मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं 12 साल बाद उन्हीं के साथ वर्ल्ड कप खेल रही हूं, जिनसे मुझे तेज गेंदबाज़ बनने की प्रेरणा मिली और आज भी मैं उनसे इंस्पायर्ड होती हूं।''

कायनात के इस पोस्ट को शेयर करने के बाद से सोशल मीडिया में लोग उनके इस कदम की खूब तारीफ कर रहे हैं। 

You May Like