Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

कैरेबियाई सरजमीं पर पाकिस्तान ने पहली टेस्ट श्रृंखला जीती

पाकिस्तान ने कैरेबियाई सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज की है। पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी टेस्ट में छह गेंद बाकी रहते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। तो वही...

IANS IANS
Published on: May 15, 2017 11:18 IST
pakistan test team- India TV Hindi
pakistan test team

रोसेयू: पाकिस्तान ने कैरेबियाई सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज की है। पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी टेस्ट में छह गेंद बाकी रहते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। तो वही इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह रहे मिसबाह उल हक और यूनिस खान को बेहतरीन विदाई दी।    

वेस्टइंडीज के लिये रोस्टन चेस ने नाबाद 101 रन बनाये लेकिन टीम को 303 रन के लक्ष्य तक नहीं ले जा सके । वेस्टइंडीज ने छह विकेट 93 रन पर गंवा दिये थे और पूरी टीम दूसरी पारी में 202 रन पर आउट हो गई । इससे पहले पाकिस्तान के 376 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 247 रन बनाये थे। 

पाकिस्तान ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती है। पहली पारी में 69 रन बनाने वाले चेस को मैन आफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान के लिये यासिर शाह ने 92 रन देकर पांच विकेट लिये। पूरी श्रृंखला में उन्होंने कुल 25 विकेट चटकाकर मैन आफ द सीरिज का पुरस्कार जीता। वेस्टइंडीज के लिये चेस और जासन होल्डर ने सातवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी करके पाकिस्तान को जीत के लिये इंतजार कराया। होल्डर को चाय से पहले हसन अली ने 22 के स्कोर पर पगबाधा आउट किया। निचले क्रम के बल्लेबाज कोई कमाल नहीं कर सके। IPL 2017 मैच फ़िक्सिंग: कौन हैं गुजरात लॉयंस के दो खिलाड़ी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement