1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान क्रिकेट: स्पॉट फ़िक्सिंग में शरजील ख़ान की सुनवाई समाप्त

पाकिस्तान क्रिकेट: स्पॉट फ़िक्सिंग में शरजील ख़ान की सुनवाई समाप्त

स्पॉट फ़िक्सिंग के मामले के आरोपी शरजील ख़ान की सुनवाई पूरी हो गई है और दोनों पक्षों के वकील 29 जुलाई तक अपनी लिखित जिरह जमा कर देंगे। इसके बाद 30 दिन के अंदर फ़ैसला सुना दिया जाएगा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:18 Jul 2017, 12:55 PM IST]
पाकिस्तान क्रिकेट: स्पॉट फ़िक्सिंग में शरजील ख़ान की सुनवाई समाप्त

लाहौर: स्पॉट फ़िक्सिंग के मामले के आरोपी शरजील ख़ान की सुनवाई पूरी हो गई है और दोनों पक्षों के वकील 29 जुलाई तक अपनी लिखित जिरह जमा कर देंगे। इसके बाद 30 दिन के अंदर फ़ैसला सुना दिया जाएगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वकील ने सोमवार को दावा किया, “ट्रायब्यूनल के समक्ष शरजील ने पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे संस्करण के दौरान ग़लत काम करने की बात स्वीकार की है।” वकील ने कहा कि बोर्ड के पास शरजील के ख़िलाफ़ पुख़्ता सबूत हैं और वह सज़ा से बच नहीं सकता।

एटॉर्नी जनरल ने कहा कि शरजील के वकील की दलील थी कि वह (शरजील) बुकी के साथ उसकी मुलाक़ात के बारे में बोर्ड को बता नहीं सका क्योंकि ये मुलाक़ात स्पॉट फ़िक्सिंग का मामला उजागर होने के पांच घंटे पहले ही हुई थी जबकि क्रिकेटर के पास बोर्ड को सूचित करने के लिए 24 घंटे का समय था।

एक अन्य आरोपी नासिर जमशेद के बारे में वकील ने कहा कि अब तक इस क्रिकेटर पर ट्रायब्यूनल के साथ सहयोग न करने का आरोप है क्योंकि वह पेश नहीं हो रहा है। ट्रायब्यूनल के समक्ष पेस होने के बाद ही बोर्ड आरोप तय करेगा।

बोर्ड का दावा है कि नासिर मुख्य अभियुक्त है। वह ट्रायब्यूनल के सामने पेश नही हुआ है लेकिन लंदन में इंग्लैंड नैशनल क्राइम एजेंसी उससे पूछताछ कर रही है और उसका पासपोर्ट भी ज़ब्त किया जा चुका है।