1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. नेहरा की वापसी से इन 5 बॉलरों की खिली बांछे

नेहरा की वापसी से इन 5 बॉलरों की खिली बांछे

नेहरा की वापसी से कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो कभी स्टार हुआ करते थे, लेकिन अब टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिन्हें अब अपनी वापसी की उम्मीद जगी है.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:05 Oct 2017, 2:33 PM IST]
नेहरा की वापसी से इन 5 बॉलरों की खिली बांछे

38 साल के आशीष नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरु हो रही टी20 सिरीज़ के लिए टीम इंडिया में चुना गया है जबकि युवराज सिंह और सुरेश रैना फिटनेस की वजह से टीम में जगह नही पा सके. नेहरा ने यो-यो टेस्ट में अपनी फ़िटनेस साबित की और इस उम्र में भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. बहरहाल, उनकी वापसी से कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो कभी स्टार हुआ करते थे, लेकिन अब टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिन्हें अब अपनी वापसी की उम्मीद जगी है.

Irfan Pathan

इरफ़ान पठान

एक समय टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर और पोस्टर बॉय रहे रहे 33 साल के इरफान पठान का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. टी-20 वर्ल्ड कप समेत कई बड़े टूर्नामेंट में अपने बल पर टीम को जीत दिलाने वाले इरफान फिलहाल ख़राब फॉर्म की वजह से सिलेक्टर्स की नज़रों से उतर गए हैं. बहरहाल, अगर डोमेस्टिक में ज़ोरदार प्रदर्शन करें तो उनकी एंट्री हो सकती है ख़ासकर वनडे या टी20 के लिए.

Mohit-Sharma

मोहित शर्मा

हरियाणा के बॉलर मोहित शर्मा कभी महेंद्र सिंह धोनी के आंख के तारे हुआ करते थे. धोनी उन पर इतना भरोसा करते थे कि उन्होंने IPL में अपनी टीम चेन्नई में भी उन्हें शामिल किया था. 30 साल के मोहित 26 वनडे में 31 विकेट ले चुके हैं लेकिन वह सीन से पूरी तरह गायब है. अक्टूबर 2015 में अंतिम बार वनडे साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेला, लेकिन प्रदर्शन ख़ास नहीं रहा.

jaidev unadkat

जयदेव उनादकत

अगर आईपीएल को आधार माना जाए तो वापसी करने वालों में जयदेव उनादकत का नाम भी शामिल हो सकता है. उन्होंने आईपीएल-10 में धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए 12 मैच खेले और 24 विकेट लिए. 5/30 बेस्ट बॉलिंग रही. वे भुवनेश्वर कुमार (26 विकेट) के बाद सेकंड बेस्ट बॉलर रहे.

Ashok Dinda

अशोक डिंडा

​अशोक डिंडा घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 2016/17 घरेलू क्रिकेट सीजन भले ही बंगाल की टीम के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन अशोक डिंडा ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी से फैंस का दिला जीत है। उन्होंने पिछले सीजन में 12 पारियों में सबसे ज्यादा 39 विकेट हासिल किए थे। इसके लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने उन्हें इसी साल 26 जुलाई को ईडन गार्डन्स में सम्मानित भी किया था। अबतक 98 फर्स्ट क्लास मैचों में डिंडा 353 विकेट चटका चुके हैं। वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो 13 वनडे मैचों में उन्होंने 12 विकेट लिए हैं जबकि 9 टी 20 मैचों में 17 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।

pankaj-singh

पंकज सिंह 

इसी प़ेहरिस्त में नाम आता है पंकज सिंह का. घरेलू टूर्नामेंट के आधार पर इंटरनेशनल टीम में शामिल होने की बात करें तो 33 साल के पंकज सिंह का नाम सबसे ऊपर आता है. एक वनडे और दो टेस्ट खेलने वाले इस राजस्थान के पंकज ने रणजी-2016-17 में 8 मैच खेले और 41 विकेट लेकर सबसे सफल बॉलर रहे. बेस्ट बॉलिंग 5/39 रही, जबकि औसत 22.07 और इकॉनोमी 3.28.

You May Like