Friday, March 29, 2024
Advertisement

जानिए एक मैच में 1009 रन बनाने वाले प्रणव धनावड़े ने क्यों किया स्कॉलरशिप लौटाने का फैसला

मुंबई के प्रणव धनावड़े डेढ़ साल पहले इंटर स्कूल मैच में 1009 रन बनाए थे। जिसकी वजह से उन्होंने जमकर सुर्खियां बटोरी थी। उस समय 15 साल के प्रणव ने किसी भी फॉर्मेट की एक पारी में 1000 रन बनाने के 117 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 09, 2017 16:39 IST
 Pranav Dhanawade- India TV Hindi
Pranav Dhanawade

नई दिल्ली: मुंबई के प्रणव धनावड़े डेढ़ साल पहले इंटर स्कूल मैच में 1009 रन बनाए थे। जिसकी वजह से उन्होंने जमकर सुर्खियां बटोरी थी। उस समय 15 साल के प्रणव ने किसी भी फॉर्मेट की एक पारी में 1000 रन बनाने के 117 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था।

यह रिकॉर्ड अभी भी कायम है। उसके इसी रिकॉर्ड को देखते हुए मुंबई क्रिकेट असोसिएशन ने उसे पांच साल तक 10,000 रुपये वार्षिक स्कॉलरशिप देना की घोषणा की थी। लेकिन अब प्रणव ने मुंबई क्रिकेट असोसिएशन से आग्रह किया है कि उसे दी जा रही वार्षिक स्कॉलरशिप को अब बंद कर दिया जाए। स्कॉलरशिप लौटाने का फैसला प्रणव के पिता और कोच ने मिलकर लिया है।

कोच शेख का कहना है कि प्रणव उस धमाकेदार पारी के बाद उम्मीदों के अनुरूप नहीं खेल सका है, जिसके कारण वह दबाव महसूस कर रहा है। अब हम उसे बतौर क्रिकेटर और बेहतर बनाने के लिए नए सिरे से मेहनत करेंगे। यानि अब प्रणव अपनी नई पारी शून्य और नए सिरे से करना चाहता है। जैसा कि उसने अपने पिता और कोच के फैसले का पूरी तरह सपोर्ट करते हुए कहा कि 1009 रन की पारी बीती बात हो गई। मुझे अपने खेल पर और मेहनत करनी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement