Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

धोनी ने की पांड्या की तारीफ, कहा हो सकते हैं मुख्य तेज गेंदबाज

रविवार को धर्मशाला में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच से डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की और यही वजह है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी उनकी जमकर तारीफ की।

Bhasha Bhasha
Published on: October 16, 2016 23:11 IST
MS Dhoni | AP Photo- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni | AP Photo

धर्मशाला: रविवार को धर्मशाला में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच से डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की और यही वजह है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी उनकी जमकर तारीफ की। धोनी ने कहा कि यह ऑलराउंडर अगले साल इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में उनका प्रमुख तेज गेंदबाज हो सकता है। भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले केवल 8 वनडे खेलने हैं और धोनी इसलिए पंड्या को आजमाना चाहते हैं। पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए सीरीज के पहले मैच में 31 रन देकर 3 विकेट लिए। 

खेल की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

धोनी ने कहा, ‘हम उन्हें 3 तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में उपयोग करना चाहते हैं और चाहते हैं कि वह नई गेंद का फायदा उठाएं। इसका कारण यह है कि वह कन्फ्यूज करने वाले बॉलर हैं। वह तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। वह मूवमेंट हासिल करते हैं और यहां तक कि उस विकेट पर स्विंग हासिल कर सकते हैं जिसमें कि अन्य गेंदबाजों को स्विंग नहीं मिलती। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो विकेट हासिल कर सकते हैं।’ पंड्या और उमेश यादव ने मिलकर न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख दिया। 

भारतीय कप्तान ने अन्य तेज गेंदबाजों उमेश और जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की। धोनी ने कहा, ‘बुमराह भी बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करते हैं जहां वह विकेट हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा वह डेथ ओवरों के भी अच्छे गेंदबाज हैं। इसलिए यदि मैं उनके ओवर बचाकर रखता हूं तो फिर किसी भी समय उसका उपयोग कर सकता हूं। उमेश अच्छी लाइन से गेंदबाजी करते हैं। पिछले डेढ़ सालों में उन्होंने लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। वह गेंद को स्विंग कर रहे हैं। इसलिए उसके पास अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका है।’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement