1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी लगाएंगे विकेटों का सैकड़ा !

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी लगाएंगे विकेटों का सैकड़ा !

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में विकेटों का शतक पूरा कर सकते हैं।

Written by: Shradha Bagdwal [Published on:13 Sep 2017, 4:05 PM IST]
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी लगाएंगे विकेटों का सैकड़ा !

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज़ में आराम के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में विकेटों का शतक पूरा कर सकते हैं। इतना ही नहीं शमी सबसे कम मैचों में 100 विकेट झटकने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज़ करवा सकते हैं। 

अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में शमी 9 विकेट ले लेते हैं, तो वो सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। शमी ने अबतक 49 वनडे में 91 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट 35 रन देकर 4 विकेट रहा। 

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के बीच 2015 वर्ल्ड कप के दौरान सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने की होड़ लगी थी लेकिन घुटने की चोट के चलते शमी करीब 15 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे और स्टार्क शमी से आगे निकल गए। सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड मिशेल स्टार्क के नाम है। स्टार्क ने 52 मैचों में 100 विकेट लेने का कारनामा किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने कंगारु टीम के खिलाफ 6 वनडे मैचों में 8 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट 3 विकेट लेकर 42 रन था। उम्मीद की जानी चाहिए कि शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को बेहतर कर इस सिरीज़ में विकेटों का शतक जल्द से जल्द पूरा करें। 

You May Like