1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मोहाली टेस्ट: जडेजा ने भी मारी फिफ्टी, भारत मजबूत स्थिति में

मोहाली टेस्ट: जडेजा ने भी मारी फिफ्टी, भारत मजबूत स्थिति में

भारत ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भोजनकाल तक इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 71 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

IANS [Published on:28 Nov 2016, 12:43 PM IST]
मोहाली टेस्ट: जडेजा ने भी मारी फिफ्टी, भारत मजबूत स्थिति में - India TV

मोहाली: भारत ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भोजनकाल तक इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 71 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 354 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा (नॉटआउट 70) और जयंत यादव (नॉटआउट 26) क्रीज पर जमे हुए हैं। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत ने तीसरे दिन पहले सत्र में रविचंद्रन अश्विन (72) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया। जडेजा के साथ दूसरे दिन नॉटआउट लौटे अश्विन ने तीसरे दिन भी इस साझेदारी को करीब 11 ओवरों तक आगे बढ़ाया। 113 गेंदों पर 11 चौके लगा चुके अश्विन का विकेट 301 के कुल योग पर गिरा। उन्हें बेन स्टोक्स की गेंद पर जोस बटलर ने लपका। अश्विन ने जडेजा के साथ सातवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी निभाई। इससे पहले, भारतीय पारी में पार्थिव पटेल (42), चेतेश्वर पुजारा (51) और कप्तान विराट कोहली ने अहम योगदान दिए।

इंग्लैंड ने पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो (89) और जोस बटलर (43) की बदौलत 283 रन बनाए हैं। इंग्लैंड की पारी सस्ते में समेटने में भारतीय गेंदबाजों ने संयुक्त प्रयास किया। मोहम्मद समी ने तीन विकेट चटकाए, जबकि उमेश यादव, जयंत और जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए। अश्विन को एक सफलता मिली। 5 मैचों की सीरीज में भारत 1-0 की बढ़त ले चुका है। राजकोट में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था, जबकि विशाखापट्नम में हुआ दूसरा टेस्ट भारत 246 रनों से जीतने में सफल रहा था।

You May Like

Write a comment

Promoted Content