Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोहाली टेस्ट: लंच से पहले पवेलियन लौटे इंग्लैंड के टॉप बल्लेबाज

अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के गैर-जिम्मेदाराना शॉट्स की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को लंच तक इंग्लैंड के 4 विकेट 92 रन पर निकाल दिए।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 26, 2016 14:16 IST
Mohali Test | AP Photo- India TV Hindi
Mohali Test | AP Photo

मोहाली: अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के गैर-जिम्मेदाराना शॉट्स की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को लंच तक इंग्लैंड के 4 विकेट 92 रन पर निकाल दिए। भारत ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक (27), हसीब हमीद (9), जो रूट (15) और मोईन अली (16) को पवेलियन भेज दिया था।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बल्लेबाजी के लिये कठिन पिच पर हमीद अच्छी गेंदबाजी का शिकार हुए जबकि कुक और रूट ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर विकेट गंवाए। उमेश यादव, आर अश्विन, जयंत यादव और मोहम्मद शमी सभी ने एक-एक विकेट लिया। हमीद ने आत्मविश्वास के साथ शुरूआत की और पहली 30 गेंद तक कोई जोखिम नहीं लिया। उमेश के फेंके दसवें ओवर की आखिरी गेंद पर वह चूके और अजिंक्य रहाणे को गली में आसान कैच थमा बैठे। कुक ने 27 रन की पारी में 6 चौके लगाये। शमी की गेंद पर उन्हें तीसरी स्लिप में रविंद्र जडेजा ने जीवनदान भी दिया जब उनका स्कोर 3 रन था।

इसके बाद 23 के स्कोर पर उन्हें फिर जीवनदान मिला जब शमी की गेंद पर अश्विन ने मिडविकेट पर उनका कैच छोड़ा। जयंत यादव ने अपनी सातवीं गेंद पर रूट को LBW आउट किया। उस समय स्कोर 2 विकेट पर 51 रन था। अश्विन की गेंद पर कट शॉट खेलने के प्रयास में कुक ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल को कैच दे दिया। मोईन और बेयरस्टॉ (नॉटआउट 20) ने 36 रन जोड़े। मोईन ने जयंत को लगातार चौका और छक्का लगाया। कोहली की चतुर कप्तानी से मोईन का विकेट भारत को मिला। शार्ट गेंद पर मोईन की कमजोरी को भांपते हुए कोहली ने फाइन लेग सीमा पर एक ही खिलाड़ी मुरली विजय को लगाया। शमी ने शार्टपिच गेंद डाली और हुक शॉट खेलने के प्रयास में मोईन ने विजय को कैच थमा दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement