Friday, April 26, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट: बांग्लादेश को हरा भारत ने वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई किया

मोना मेसराम (78 नॉटआउट) और कप्तान मिताली राज (73 नॉटआउट) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ICC महिला वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में शुक्रवार को बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया।

IANS IANS
Published on: February 17, 2017 21:09 IST
Mithali Raj | Getty Images (File Photo)- India TV Hindi
Mithali Raj | Getty Images (File Photo)

कोलंबो: मोना मेसराम (78 नॉटआउट) और कप्तान मिताली राज (73 नॉटआउट) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ICC महिला वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में शुक्रवार को बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने इसी साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे। भारत ने आसान से लक्ष्य को 33.3 ओवरों में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दीप्ति शर्मा (1) कुल 22 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थीं। लेकिन इसके बाद मेशराम और मिताली ने दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। मेसराम ने अपनी पारी में 92 गेंदों में 12 चौके लगाए। वहीं मिताली ने अपनी पारी में 87 गेंदो का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का जड़ा। मेसराम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश के बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने 14 रनों पर ही बांग्लादेश के 2 विकेट गिरा दिए थे। शर्मिने अख्तर (35) और फरगाना हक (50) ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन इन दोनों के जाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश सा लगा दिया। लगातार विकेट लेने के साथ भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश को रनों के लिए भी तरसा रहे थे। निगार सुल्तान (18), सलमा खातुन (14) बमुश्किल अपने खाते में रन जोड़ने में सफल रहीं। भारत की तरफ से मानसी जोशी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। देविका वैद्य को 2 सफलता मिली। शिखा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ के हिस्से एक-एक विकेट आया। राजेश्वरी ने एक रन आउट भी किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement