1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जल्द ही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हो सकती हैं मिताली

जल्द ही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हो सकती हैं मिताली

टीम इंडिया की कप्तान और वनडे वर्ल्डकप में 1000 रन बनाने वाली पहली भारतीय बल्लेबाज़ मिताली राज बहुत जल्द आईसीसी महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच सकती हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:17 Jul 2017, 11:10 AM IST]
जल्द ही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हो सकती हैं मिताली - India TV

टीम इंडिया की कप्तान और वनडे वर्ल्डकप में 1000 रन बनाने वाली पहली भारतीय बल्लेबाज़ मिताली राज बहुत जल्द आईसीसी महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच सकती हैं। मिताली इस समय दूसरे स्थान पर हैं और सबसे ऊपर लेकिन ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग हैं लेकिन रैंकिंग लिस्ट में मिताली और उनके बीच सिर्फ 5 अंकों का फ़र्क है। जिस तरह से मिताली खेल रही हैं उसे देखते हुए वह दिन दूर नहीं जब नंबर वन पर पहुंच जाएंगी। 

महिला वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच में शानदार शतक जड़ मिताली ने भारत को सेमीफाइनल में जगह दिलाई है। सेमीफाइनल में इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

ग़ौरतलब है कि मिताली वर्ल्डकप में अब तक 356 रन बना चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने विश्व में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेट का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। वह अब तक 6000 रन पूरे कर चुकी हैं। वनडे में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी मिताली के नाम है। 

आपको बता दें कि मिताली को छोड़ कोई दूसरी भारतीय महिला बल्लेबाज़ वनडे रैंकिंग के शीर्ष 10 में नहीं हैं। गेंदबाज़ों में झूलन गोस्वामी छठे और एकता बिष्ट सातवें स्थान पर हैं। टीम रैंकिग में भारत ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बाद चौथे स्थान पर है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content