Friday, April 26, 2024
Advertisement

धर्मशाला टेस्ट, डे2, स्टंप: लॉयन की शेरदिल बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया की वापसी

धर्मशाला: स्पिनर नैथन (67/4) की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत आज यहां ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सिरीज़ के चौथे निर्णायक मैच के दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक एक समय मज़बूत स्थित में दिख रही भारत

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2017 17:04 IST
Lyon- India TV Hindi
Lyon

धर्मशाला: स्पिनर नैथन (67/4) की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत आज यहां ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सिरीज़ के चौथे निर्णायक मैच के दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक एक समय मज़बूत स्थित में दिख रही भारत के छह विकेट झटक लिये और वह मेहमान के स्कोर से अभी भी 52 रन पीछे है। खेल ख़त्म होने पर साहा 10 और जडेजा 16 रन बनाकर खेल रहे थे। चायकाल पर भारत का स्कोर 153/2 था लेकिन इसके बाद लॉयन की शानदार गेंदबाज़ी ने पासा पलट दिया।

आज भारत के लिए राहुल (60), पुजारा (57) और रहाणे (46) ने योगदान तो अच्छा किया लेकिन बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। 

शनिवार को आस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में एक ओवर खेला जिसमें कोई रन नहीं आया। मुरली विजय और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी नाबाद लौटी थी।

आज रविवार को भारत की पारी को आगे खेलने उतरे विजय (11) और राहुल ने पहले विकेट के लिए 21 रन ही जोड़े थे कि इसी स्कोर पर जोश हाजलेवुड ने विजय को मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट कर टीम को दिन का पहला झटका दिया। 

विजय के आउट होने के बाद राहुल का साथ देने आए पुजारा ने पहले सत्र की समाप्ति तक टीम का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और 43 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 64 कर पहुंचाया। भारत का एक और विकेट गिर जाता अगर रेनशॉ ने कमिंस की बॉल पर स्लिप पर राहुल का कैच न छोड़ा होता। 

भोजनकाल के बाद पुजारा और राहुल स्कोर में 87 रन जोड़े ही थे कि कमिंस ने राहुल को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ दिया।  इसके बाद पुजारा ने अर्ध शतक पूरा किया और रहाणे के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े लेकिन चायकाल के बाद लॉयन ने सबसे पहले पुजारा को अपना शिकार बनाया और तब भारत का स्कोर 157 था।

स्कोर में अभी दल रन ही जुड़े थे कि लॉयन ने नायर (5) को भी चलता कर दिया। 167 पर चार विकेट गिरने के बाद रहाणे और अश्विन पांचवे विकेट के लिए 49 रन जोड़े और लगा कि टीम संकट से उबरने जा रही है तभी लॉयन ने और झटका देते हुए पहले रहाणे और फिर अश्विन (30) को आउट कर दिया।

भारत की स्थिति और ख़राब हो सकती थी अगर रेनशॉ ने दो कैच न छोड़े होते। सुबह उन्होंने राहुल का कैच छोड़ा और शाम को साहा का कैच छोड़ा। दोनो की समय पर बॉलर कमिंस थे।

सिरीज़ में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement