Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जानें कौन हैं हरमनप्रीत कौर जिन्होंने तोड़ी ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स की कमर

महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कमर तोड़नेवाली हरमनप्रीत भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरफनमौला खिलाड़ी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 20, 2017 22:14 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Harmanpreet Kaur

नई दिल्ली: महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कमर तोड़नेवाली हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरफनमौला खिलाड़ी हैं। हरमनप्रीत ने अपनी तूफानी पारी में 115 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौके और सात छक्के लगाए। हरमनप्रीत 2009 से भारतीय महिला क्रिकेट टीम में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। 

 पंजाब में हुआ था जन्म 

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हरमनप्रीत का जन्म 8 मार्च 1989 को पंजाब में हुआ था। हरमनप्रीत का पूरा नाम हरमनप्रीत कौर भुल्लड़ है। वे न्यू एज इंडियन विमेन क्रिकेटर का प्रतिनिधित्व करती हैं। वे पहली भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने बिग बैश लीग के लिए ऑस्ट्रेलिया के सिडनी थंडर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। हरमनप्रीत सिडनी थंडर्स की वुमन बिग बैश लीग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रही थीं। 

2009 में खेला था पहला वनडे 

हरमनप्रीत ने अपना पहला वनडे 2009 में खेला था। 2013 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाकर उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। अप्रैल 2013 में उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी मिली। नवंबर 2016 तक हरमनप्रीत टीम इंडिया की कप्तान रहीं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement