1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. धोनी के आलोचकों को कपिल देव ने दिया करारा जवाब, पूछा 'तब क्यों नहीं बोले थे'

धोनी के आलोचकों को कपिल देव ने दिया करारा जवाब, पूछा 'तब क्यों नहीं बोले थे'

धोनी के समर्थन में 1983 में भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने आगे आते हुए कहा कि...

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:12 Nov 2017, 3:42 PM IST]
धोनी के आलोचकों को कपिल देव ने दिया करारा जवाब, पूछा 'तब क्यों नहीं बोले थे'

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस समय कई लोगों की आलोचना झेल रहे हैं। ऐसे में उनके सपोर्ट में भी लोगों ने आवाज बुलंद करना शुरू कर दिया है। अब 'कैप्टन कूल' के समर्थन में 1983 में भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं समझ नहीं पाता कि लोग कुछ औसत प्रदर्शन करने के बाद धोनी के पीछे क्यों पड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि भारत ने जब 2011 वर्ल्ड कप जीता था तब सचिन तेंदुलकर 38 साल के थे और उस समय तो किसी ने कुछ नहीं कहा था। (पढ़ें: अपनी आलोचनाओं पर पहली बार खुलकर बोले धोनी, जानें क्या कहा)

कपिल ने धोनी का पूरा समर्थन करते हुए कहा कि अभी भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी का कोई भी रिप्लेसमेंट नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि यदि अभी धोनी को टीम से बाहर कर दिया जाता है तो उनकी जगह टीम में कौन खेलेगा? कपिल ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि धोनी 2020 का टी20 वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि धोनी में अभी काफी क्रिकेट बची हुई है और वह 2020 के टी20 वर्ल्ड कप में भी भारती टीम में अहम भूमिका निभा सकते हैं। कपिल ने कहा कि टीम इंडिया में सीनियॉरिटी जैसी कोई चीज नहीं है, टीम प्रदर्शन के आधार पर चुनी जाती है और यही वजह है कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भारतीय टीम में जगह बना पाने में कामयाब रहे।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज में धोनी स्ट्राइक रोटेट कर पाने की अपनी क्षमता पर कई दिग्गजों के निशाने पर आ गए थे। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और अजीत अगरकर ने तो यहां तक कह दिया था कि टी20 में धोनी के विकल्प की तलाश शुरू कर देनी चाहिए। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री धोनी के समर्थन में उतर आए थे और उन्हें टीम का एक जरूरी हिस्सा करार दिया था।

You May Like