Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्टीव स्मिथ को आउट करने वाला वाशिंगटन सुंदर क्या इंडियन क्रिकेट का है अगला सुपर स्टार?

स्टीव स्मिथ को आउट करने वाला वाशिंगटन सुंदर क्या इंडियन क्रिकेट का है अगला सुपर स्टार?

इन दिनों इंडियन क्रिकेट में एक नाम तेज़ी से उभर रहा है और वो हैं तमिलनाडू के 18 साल आफ़ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर। हाल ही में वाशिंगटन के शानदार ऑलराउंड के प्रदर्शन के वजह से इंडिया रेड ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में इंडिया ब्लू तो 163 रनों से हराया।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:29 Sep 2017, 4:14 PM IST]
Smith, Sundar- Khabar IndiaTV
Smith, Sundar

इन दिनों इंडियन क्रिकेट में एक नाम तेज़ी से उभर रहा है और वो हैं तमिलनाडू के 18 साल आफ़ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर। हाल ही में वाशिंगटन के शानदार ऑलराउंड के प्रदर्शन के वजह से इंडिया रेड ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में इंडिया ब्लू तो 163 रनों से हराया। दूसरी पारी में 393 के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही इंडिया ब्लू टीम सुंदर की घातक गेंदबाजी के आगे 229 के स्कोर पर सिमट गई। मैन ऑफ द मैच रहे सुंदर ने कप्तान सुरेश रैना और मनोज तिवारी जैसे बड़े बल्लेबाज़ों सहित छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मैच में सुंदर ने कुल 11 विकेट झटके। आईपीएल 2017 के बाद लाइम लाइट में आए सुंदर ने केवल गेंद ही नहीं बल्कि बल्ले से भी अपनी छाप छोड़ी। IPL में वाशिंगटन के प्रदर्शन पर स्मिथ ने कहा था, “मुझे सुंदर पर गर्व है, उसे इतनी अच्छी बॉलिंग करते देखना अच्छा लगता है.'' 

कहा जा रहा है कि वाशिंगटन सुंदर बहुत जल्द भारतीय क्रिकेट का स्टार बन जाएगा. हम यहां आपको बताने जा रहे है वाशिंगटन से जुड़ी 7 दिलचस्प बातें.

1- वाशिंगटन ने ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे के पहले 12 सितंबर को हुए अभ्यास मैच में बोर्ड एकादश की तरफ़ से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और ग्लैन मैक्सवेल को आउट किया था. उन्होंने 8 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए. इसमें एक मैडन ओवर भी था. आपको जानकार हैरानी होगी कि वाशिंगटन ने प्रति ओवर 2.87 रन ही दिए थे जबकि उनकी टीम का प्रति ओवर रन 6.94 था.

2- दिलचस्प बात ये है कि वाशिंगटन ने बतौर बल्लेबाज़ क्रिकेट खेलना शुरु किया था और नेट्स तक में वह बॉलिंग नहीं करते थे.

3- वाशिंगटन ने अंडर 19 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने 6 मैचों में 116 रन बनाए और 5 विकेट लिए थे.

4- अक्टूबर 2016 में वाशिंगटन ने 17 साल की उम्र में वाशिंगटन ने तमिलनाडू के लिए पहली बार फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट खोला था.

5- अप्रैल 2017 में पुणे सुपजाइंट्स ने IPL के लिए उन्हें ख़रीदा. उन्होंने IPL 2017 के सीज़न में सभी को अपनी बॉलिंग से प्रभावित किया.

6-मई 2017 में वाशिंगटन ने पुणे के लिए 16 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया.

7- वाशिंगटन के प्रदर्शन से पुणे के कोच और न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफ़न फ़्लेमिंग इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने कहा-'' हम उसके पर्दर्शन से बहुत ख़ुश हैं. उसकी छोटी उम्र कोई मायने नहीं रखती.''

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड