1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2017: मुंबई ने कोलकता को 6 विकेट से हराया, पुणे से भिड़ेगी फ़ाइनल में

IPL 2017: मुंबई ने कोलकता को 6 विकेट से हराया, पुणे से भिड़ेगी फ़ाइनल में

मुंबई ने आज यहां IPL के दूसरे क्वालिफ़ायर में कोलकता को छह विकेट से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया जहां रविवार को हैदराबाद में उसका मुक़ाबला पुणे से होगा।

India TV Sports Desk [Published on:19 May 2017, 11:10 PM]
IPL 2017: मुंबई ने कोलकता को 6 विकेट से हराया, पुणे से भिड़ेगी फ़ाइनल में - India TV

बेंगलौर: मुंबई ने आज यहां IPL के दूसरे क्वालिफ़ायर में कोलकता को छह विकेट से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया जहां रविवार को हैदराबाद में उसका मुक़ाबला पुणे से होगा। 

मुंबई ने 108 का लक्ष्य 14.3 ओवर में हासिल कर लिया। कृणाल पंड्या (42) और पोलार्ड (9) रहे। कृणाल के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 26 रन की पारी खेली। एक समय 34 के स्कोर पर मुंबई के तीन विकेट गिर गए थे लेकिन रोहित और कृणाल ने टीम को जीत की राह पर डाल दिया।

इसके पहले कर्ण शर्मा और जसप्रीत बूमरा की घातक गेंदबाज़ी के आगे कोलकता 18.5 ओवर में 107 पर बिखर गई। कर्ण ने जहां 4 विकेट लिए वहीं बूमरा ने तीन बल्लेबाज़ों को आउट किया। कोलकता के लिए सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 31 रन बानाए।

मुंबई ने आज टॉस जीतकर कोलकता को पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता दिया। मुंबई की शुरुआत ही ख़राब रही और लिन (4) पांच के स्कोर पर बूमरा के पहले शिकार बन गए। इसके बाद कर्ण ने 24 के स्कोर पर सुनील नारायण (10) को चलता कर दिया। अभी स्कोर में एक ही रन जुड़ा था कि उथप्पा (1) भी चलते बने।
गंभीर (12) भी ज़्यादा देर टिक नहीं सके।

जग्गी और सूर्यकुमार ने छठे विकेट के लिए 56 रन जोड़े लेकिन वे भी स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में नहीं पहुंचा पाए।

Related Tags:
Write a comment